Tuesday, 23 April 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS

क्या बात, क्या बात, क्या बात ....


Adv Mamta Kallaहजारो लोगो की धडकने एक रियल्टी शो डांस इंडिया डांस शुरू हुआ तब से रुकी हुई थी, आखरी विनर कोन होगा? महीनों से चल रही इन अटकलों को तब विश्राम मिला जब बहुत शोर-शराबें के साथ शक्ति मोहन का नाम लिया गया और फिर से एक रिअल्टी  शो ने एक आम आदमी को सेलिब्रिटी बना दिया और बरबस ही लोगो के मुह से निकल पड़ा क्या बात क्या बात क्या बात ..........

सच है की
Shakti Mohan - Winner of
Dance India Dance प्रतिभा किसी चीज़ की मोहताज नहीं होती ,पर यह भी एक हकीकत है की प्रतिभा हमेशा ही मंच की मोहताज  होती  है। जब तक किसी प्रतिभा को मंच नहीं मिलता उसे लोग नहीं जानते और जो इके दुक्के जानते है उनके द्वारा इस प्रतिभा को महज एक समय खराब करने का जरिया कहकर उसकी प्रतिभा को हतोत्साहित कर दिया जाता है। वो प्रतिभाये जिन्हें मंच नहीं मिलता वो फिर एक सेलिब्रिटी की जगह नचनिया या गवैया के नाम से जानि जाती है और जब आगे जाकर इन्ही प्रतिभाओं को एक विशाल जगमगाता विस्तृत मंच मिल जाता है तो वो सेलिब्रिटी कहलाता है ।

धन्यवाद एवमं शत्  शत्  नमन इन विशाल - विस्तृत मंचो का  जो उन लोगो को सेलिब्रिटी कहलवाता जो हम में से  ही एक होता है, फर्क इतना है मंच पर जाने से पहले वो एक आम आदमी होता है और मंच से उतरने के बाद वो एक स्टार होता है ।
 
यह जमागते विशाल मंच भी किसी भगवान्  से कम नहीं होते तभी तो एक कलाकार जब मंच पर जाता है तो सब से पहले मंच पर  जाते ही मंच के पावन पाँव छूता है ,क्योंकि इन मंचो की देन छोटी नहीं होती इनकी देन खली नाम, पैसा और सोहरत ही नहीं होती ये मंच आपको रातो रात स्टार बना देता है तथा इन उभरते सेलिब्रिटी को ये उन कई नए रिश्तों से भी लबालब  कर देता है जिन्हें कभी उसने देखा ही नहीं हो, सेलिब्रिटी का कोई गोड फादर  बन जाता  है तो कोई गॉड मदर, गीता मां की तरह  कई भाई, कई बहने और कई दोस्त भी मिल जाते है ।
 
मुझे अच्छे से याद है जब मेरे शहर के किसी आम आदमी को सेलिब्रिटी का खिताब दिया तो उसे भी नाम और फेम के अलावा दूर दूर से लोगो का इतना अपार प्रेम मिला जो न की केवल उसके परिवार और जानने वालों से था बल्कि उन करोडों लोगो से इतना प्यार और सम्मान मिला जो इस मंच के अलावा उसे कोई नहीं दे सकता था ।
 
 
जब किसी समय किसी प्रतिभा को किसी टाइटल से नवाजा जाता है तो वो उस समय का सबसे धनवान व्यक्ति होता है । आज शक्ति मोहन ( winner of dance india dance ) देश की सबसे धनि पेर्सेनलिटी है क्योंकि उन्होंने केवल नाम और पैसा ही नहीं बल्कि उन हजारों  करोडो के दिलों को जीता और उनके प्यार को पाया है ,जो इस मंच को महीनो से देखते आ रहे है और एक अनजान पर ख़ास रिश्ता इन कलाकारों से जोड़ लेते है ।
 
 
Shakti Mohan - Winner of Reality Show - Dance Indian Dance -2तो भाई , सलाम तो इन मंचो को है जो हमे शक्ति मोहन, सुनिधि चौहान, श्रेया घोषाल, संदीप, राजा हसन, सलोनी, अभिजीत सावंत आदि कई प्रतिभाएं समाज को दी है और इन्ही प्रतिभाये को जब आगे चलकर  और  भी बड़ा मंच मिल जाता है जिसे हम बॉलीवुड कहते है तो ये प्रतिभाये आगे जाकर सोनू निगम, अमिताभ बच्चन, ए आर रहमान, ऐश्वर्या राय के नाम से जानि जाती है ।
 
हर आदमी को एक मंच का इन्तजार होता है उस मंच का जो उसकी प्रतिभा को दुनिया के हर कोने में पहुंचाए, पर साहब यह मंच भी बड़ा पारखी होता है ,यह हर किसी को अपनी गोद में नहीं लेता यह किसी आदमी को नहीं बल्कि वर्षों की साधना को अपने आँचल में लेता है और उसे अपने साध्य से मिलवाता है ।
 
और अंत में हमारा भी उस मंच को दिल से  नमन है जो हमारे आलेख को आप तक पंहुचाता है ।