Sunday, 22 October 2017

डोगरा ने किया पॉलिटेक्निक महाविद्यालय का निरीक्षण

बीकानेर, जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा तथा जिला पुलिस अधीक्षक संतोष चालके ने लोकसभा चुनाव कीे तैयारियों के संबंध में शुक्रवार को पॉलिटेक्निक महाविद्यालय का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 
डोगरा ने कार्मिकों के प्रशिक्षण,मतगणना कार्य तथा स्ट्रॉंग रूम के  लिए महाविद्यालय में चिन्हित  विभिन्न कक्षों का निरीक्षण किया । उन्होंने बताया कि इस लोकसभा चुनाव में पहली बार पोस्टल बैलेट की गणना व स्ट्रॉंग रूम के लिए दो पृथक कक्ष चिन्हित किए गए हैं। उन्होंने महाविद्यालय में पार्किंग व्यवस्था,पेयजल,छाया,कैन्टीन,स्टोर,मीडिया कक्ष,एन.आई.सी.कक्ष,विद्युत व्यवस्था आदि के लिए चिन्हित स्थानों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने इन स्थानों में प्रवेश-निकासी तथा सुरक्षा व्यवस्था के बारे में अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के                     अधिकारियों को निर्देश दिए कि महाविद्यालय के जिन कक्षों में मरम्मत का काम किया जाना है,उसे तत्काल पूरा किया जाए।  
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि महाविद्यालय के ग्राउण्ड फ्लोर पर बीकानेर पूर्व व पश्चिम तथा अनूपगढ विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों के मतांे की गणना की जायेगी। फर्स्ट फ्लोर पर कोलायत,खाजूवाला,लूणकरनसर, नोखा तथा श्रीडूंगरगढ विधान सभा क्षेत्रों के मतों की गणना की जायेगी।