Sunday, 01 November 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  3417 view   Add Comment

प्रभारी मंत्री ने किया विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन

विकास कार्यों को फोटोग्राफ्स के माध्यम किया गया से प्रदर्शित

बीकानेर,  राज्य सरकार के कार्यकाल के दो वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में वन, पर्यावरण एवं खान मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री राजकुमार रिणवा ने गुरुवार को सूचना केन्द्र में विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में विधायक  गोपाल जोशी, महापौर नारायण चैपड़ा, जिला कलक्टर पूनम मौजूद थीं।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्राी ने कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से आमजन को राज्य सरकार द्वारा क्रियान्वित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिल सकेगी और अधिकाधिक लोग इन योजनाओं से लाभान्वित हो सकेंगे। रिणवा ने कहा कि राज्य सरकार आम लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए कृतसंकल्प है। जिले में भी विकास कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए हर प्रकार से सहायता दी जाएगी, जिससे बीकानेर, प्रदेश के अग्रणी जिलों की पंक्ति में शामिल हो सके। उन्होंने कहा कि बीकानेर में औद्येगिक विकास की व्यापक संभावनाएं हैं। यहां बनने वाले कई उत्पादों के निर्यात के पर्याप्त अवसर हैं।



 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

85 से अधिक फोटोग्राफ्स का हुआ प्रदर्शन

प्रदर्शनी में राज्य में गत दो वर्षों में हुए विकास कार्यों को फोटोग्राफ्स के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है। इनमें फिपिक सम्मिट, रिसर्जेंट राजस्थान, खनिज नीति 2015, जयपुर मेट्रो, वस्त्रा 2015, स्वच्छ भारत मिशन, मेक इन इंडिया कार्यक्रम से सम्बंधित चित्रा शामिल हैं। आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए चलाए गए अभियान-सरकार आपके द्वार, न्याय आपके द्वार, आपका जिला-आपकी सरकार के साथ ही अन्नपूर्णा भण्डार योजना, बेटी बचाओ अभियान, भामाशाह योजना तथा स्वास्थ्य बीमा योजना, श्री करणी माता स्मारक पैनोरमा, जैतून रिफाइनरी के उद्घाटन सहित विभिन्न योजनाओं से सम्बंधित फोटोग्राफ्स का भी प्रदर्शन किया गया है।         

प्रदर्शनी में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रकाशित साहित्य का प्रदर्शन व वितरण भी किया गया। इनेमें सुजस, न्याय आपके द्वार अभियान पुस्तिका, प्रगतिशील राजस्थान, स्किल राजस्थान, बीकानेर जिला दर्शन पुस्तिका आदि का प्रदर्शन व वितरण किया गया।

Tag

Share this news

Post your comment