Friday, 16 November 2018
khabarexpress:Local to Global NEWS

राजे तंत्र का चल रहा है जादू

प्रमुख शासन सचिव ने लिया सफाई कार्यों का जायजा

राजे तंत्र का चल रहा है जादू

बीकानेर, राजस्थान मे मुख्य गणतंत्र दिवस समारोह हर बार अलग शहर मे मनाना मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सर्वांगीण विकास की सोच का परिणाम कहे याह राजनीति का पैंतरा, लेकिन इसका थोड़ा बहुत फायदा उस शहर को मिलता ही है। मुख्य समारोह मनाने की कवायद मे जिला प्रशासन से लेकर राज्य के सर्वोच्च अधिकारि बीकानेर मे विभिन्न कार्यो का जायजा ले रहे है।    इस प्रक्रिया मे आजस्वायत्त शासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव डाॅ. मंजीत सिंह ने सोमवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर, सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया और साफ-सफाई के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। 
सिंह ने सोमवार को महापौर नारायण चैपड़ा, जिला कलक्टर पूनम, निगम सीइओ एन.एल. मीना, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) सुरेश कुमार नवल, नगर विकास न्यास के सचिव अजय असवाल सहित निगम, न्यास और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ शहर में सफाई व सड़कों की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों के साथ नगर निगम सड़क ,पब्लिक पार्क, पी.बी.एम.अस्पताल मार्ग, रानी बाजार, गोगागेट, पुरानी जेल, गंगाशहर के चांदमल बाग आदि क्षेत्रों में सफाई व्यवस्थाओं को देखा और मौके पर निगम मुख्यकार्यकारी अधिकारी से चर्चा करते हुए निगम के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने भ्रमण के दौरान नायकों के मौहल्ले के पास कचरा कलेक्शन सेन्टर पर रोड पर पड़े कचरे को हाथों-हाथ हटवाया।
सिंह ने गंगाशहर के मुख्य बाजार में हुए अतिक्रमणों को हटाने के लिए नगर निगम और नगर विकास न्यास को संयुक्त रूप से कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उहोंने कहा कि जहां भी अतिक्रमण हंै, उन्हें चिन्हित किया जाए और प्रभावी कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में गंगाशहर के लिए सीवरेज के लिए सर्वे चल रहा है, उसके अतिरिक्त इस क्षेत्रा व शिवबाड़ी जोन में वंचित क्षेत्रा के लिए अमृत योजना के तहत सीवरेज के प्रस्ताव पर डीपीआर बनाकर, कार्यवाही की जाए। उन्होंने इस संबंध में महापौर एवं सीईओ से मौके पर चर्चा के बाद वंचित क्षेत्रा की डीपीआर बनाने के निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए। 

 

गणतंत्र दिवस 2016   राजस्थान   वसुंधरा राजे