Wednesday, 21 February 2024

KhabarExpress.com : Local To Global News
  6899 view   Add Comment

जयपूर मे होगा अगला भारतीय प्रवासी दिवस

राजस्थान पर विशेष चर्चा सत्रा हुई, राजस्थान मंडप पर पूछताछ जारी

दिल्ली, नई दिल्ली मे चल रहे है भारतीय प्रवासी दिवस मे आज राजस्थान पर विशेष चर्चा सत्रा होगा।  राजस्थान उद्योग संवर्द्धन ब्यूरो (बीप) एवं राजस्थान फाउण्डेशन के आयुक्त पुरूषोत्तम अग्रवाल ने बताया कि अपरान्ह में दो बजे से चार बजे तक विज्ञान भवन के हॉल नम्बर-4 में राजस्थान पर पृथक से एक आयोजित होने वाले इस विशेष चर्चा सत्रा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ राज्य के उद्योग मंत्री राजेन्द्र पारीक, पर्यटन मंत्री श्रीमती बीना काक और मुख्य सचिव एस अहमद के अलावा प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारिगण भी भाग लेगे।

Businessmen inquiring at Rajasthan Pavilion in Bhartiya Pravasi Divasराजस्थान मंडप पर पूछताछ

प्रवासी भारतीय दिवस के दूसरे दिन विज्ञान भवन के पीछे खुले परिसर में बनाये गये राज्य मंडपों में राजस्थान का मंडप आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहा। मण्डप पर दिन भर पूछताछ करने वाले प्रवासियों की भीड जूटी रही। प्रवासियों ने राजस्थान में निवेश की संभावनाओं के सम्बंध में गहरी दिलचस्पी दर्शाते हुए जानकारियाँ एकत्रित की । 

मण्डप पर बीप के आयुक्त पुरूषोत्तम अग्रवाल, रीको की विशेषाधिकारी शैली कृष्णानी, बीप की निधि सेन, डाँ. देवेश सूद, साधना सूद और पर्यटन विभाग के राजेश शर्मा ने प्रवासियों को प्रदेश से जुडी तथ्यात्मक जानकारियाँ और साहित्य उपलब्ध करवाया।

 

जयपुर को अगला डेस्टीनेशन बनाने पर खुशी

प्रवासियों ने अगले वर्ष 7 से 9 जनवरी, 2012 तक जयपुर में प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन करने पर खुशी व्यक्त की ।

अमेरिका से आये अनिवासी भारतीय और प्रवासी राजस्थानी अजीत सिंघवी औ डॉ. एस. मिश्रा ने अगले साल जयपुर में सभी प्रवासियों के मिलन पर अपार हर्ष व्यक्त करते हुए सुझाव दिया कि जयपुर में इसकी तैयारियां अभी से शुरू कर दी जानी चाहिए विशेष कर विज्ञान भवन जैसा कन्वेशन सेन्टर तैयार करने पर विशेष ध्यान देना जरूरी ह।

उन्होंने पंडाल के बाहर लगे हुए ’सी यूइन जयपुर‘ बेनर के सामने खडे होकर फोटो खिंचवायी और अन्य स्थानों से आये प्रवासियों को भी अगले साल जयपुर आने का न्यौता दिया।

अमेरिका से आये राजस्थान मूल के ही डॉ. सुरेंद्र कौशिक ने भी केंद्रीय मंत्री वाइलर रवि और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जयपुर में अगले वर्ष पी.बी.डी. का आयोजन करने सम्बधी निर्णय लेने के लिए धन्यवाद दिया।

 

Tag

Post your comment