Sunday, 08 December 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  1908 view   Add Comment

जिला उद्योग संघ ने दिया पीओपी व्यापारियों को समर्थन

मुख्यमंत्री को फैक्स भेजकर कहा उद्योगो को हो रही है हानी

बीकानेर, बीकानेर जिला उद्योग संघ भवन में अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया के नेतृत्व में व्यापारी-उद्यमियों के साथ एक परिचर्चा का आयोजन किया गया। जिसमें माननीया मुख्यमंत्री एवं उद्योग आयुक्त को जयपुर फैक्स भेजकर पी.ओ.पी. व्यवसायियों को राहत दिये जाने की मांग की है।
परिचर्चा के दौरान पचीसिया ने कहा कि इस विष्वव्यापी प्रतिस्पर्धी युग मंे जहां जिप्सम उद्योग कठोर संघर्ष करके अपने अस्तित्व को बनाये रखते हुए राज्य ही नहीं, अपितु राष्ट्र की सेवा कर रहा है, वहीं दूसरी ओर पी.ओ.पी फैक्ट्री मालिकों के विरुद्ध की जा रही तानाषाही कार्यवाहियां इस जिप्सम उद्योग के विकास के हित में नहीं है।

अध्यक्ष पचीसिया ने बताया कि उन्होने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्रियों को अवगत करवाया है कि हड़ताल के कारण पीओपी. उद्योग बंद होने से हजारों की तादाद मंे लोग बेरोजगार हो रहे है और इस उद्योग को भी अनावष्यक हानि का सामना करना पड़ रहा है। पी.ओ.पी. इकाईयों की मांगें यथा - मेजर मिनरल से माइनर मिनरल किए जाने, रॉयल्टी में परिवर्तन करने, लीज का सरलीकरण करने, आरएसएमएम लि. द्वारा प्रस्तावित की गई भूमि मुक्त की जाने, पीओपी उद्योग पर किए गए मुकदमें वापस लिए जाने आदि-आदि मुद्दों पर गौर करते हुए इन समस्याओं का अतिषीघ्र निराकरण करने की मांग की जिससे कि पिछले 10 दिनों से चल रही हड़ताल समाप्त हो सके एवं पीओपी व्यवसासियों को राहत मिले।

परिचर्चा में अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया, सचिव विनोद गोयल, जुगराज दतरी, राजाराम सारड़ा, निर्मल कुमार पारख, चन्द्रप्रकाष नवलखा, पारस डागा, जगदीष चौधरी, दिलीप रंगा, हरिकिषन गहलोत, एस.के.राठी, सुरेन्द्र कुमार बांठिया, केदारचंद अग्रवाल, हरगोपाल उपाध्याय, विजय जैन, नारायण बिहाणी, षिवरतन पुरोहित, सम्मिलित हुए। 
 

Share this news

Post your comment