Friday, 13 December 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  12591 view   Add Comment

राजस्थान में प्रवासी राजस्थानियों के लिये अलग से मंत्रालय खोलने का प्रयास किया जायेगा : सर्राफ

सर्राफ का मारवाड़ी समाज द्वारा अभिनंदन

कोलकत्ता, लेक टाऊन क्षेत्र में राठी निवास में रविवार को प्रदेश के शिक्षामंत्री कालीचरण सर्राफ का मारवाड़ी समाज की तरफ से स्वागत अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर समारोह में उपस्थित राजस्थानी प्रवासियों को संबोधित करते हुए सर्राफ ने कहा कि सिर्फ देश ही नहीं बल्की पूरे विश्व में मारवाड़ी समाज का योगदान उल्लेखनीय है।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होने कहा कि राजस्थान में प्रवासी राजस्थानियों के लिये अलग से मंत्रालय खोलने का प्रयास किया जायेगा। सर्राफ ने कहा कि पूरे विश्व में राजस्थानियों की अपनी अलग पहचान है। वे अपने दम पर हर क्षेत्र में अग्रणी रहते है उनके द्वारा किया गया सेवा का कार्य कभी भूलाया नहीं जा सकता। शिक्षा मंत्री ने कहा कि राजस्थानियों को अन्य प्रदेशों में हो रही समस्याओं से समाधान के लिये विदेश मंत्रालय की तर्ज पर एक अलग से मंत्रालय चालु करने के लिये मु यमंत्री वशुंधरा राजे से वार्ता की जायेगी। जहां एक सीनियर आरएएस अधिकारी की नियुक्ती कर प्रदेश के व्यक्त्यिों की समस्या के समाधान के लिये वहां की सरकार से वार्ता कर व्यापारियों की समस्या का समाधान करवाया जा सकेगा।

Rajasthan Education Minister Kalicharan Sarraf at Rathi house, Kolkata

विप्र फाऊंडेशन के सुशील ओझा ने कहा कि राजस्थानी सेवा के मामले में वर्षो से सबसे आगे है। उन्हे उदाहरण देते हुए बताया कि शिक्षा चिकित्सा, गौसेवा, मंदिर, आदि क्षेत्र में राजस्थानियों का कोई मुकाबला नहीं है। आवश्यकता है कि एक जुट होकर अपने अधिकारों के लिये लडऩा होगा। इस अवसर पर रतनगढ विधायक राजकुमार रिणवा, सीकर विधायक रतन जलधारी, जोधपुर विधायक कैलाश भंसाली, धोद विधायक गोवर्धन वर्मा, सुजानगढ विधायक खेमाराम मेघवाल, सरदारशहर विधायक अशोक पींचा व नोखा के बिहारीलाल बिश्नोई ने भी अपने विचार रखें।

इससे पहले अतिथियों का स्वागत हरिकिशन राठी, भंवरलाल राठी, प्रदीप अग्रवाल, मूलचंद शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा आदि ने माल्यार्पण कर स्मृति चिह्न देकर स मानित किया। 

Share this news

Post your comment