Tuesday, 21 November 2017
khabarexpress:Local to Global NEWS

आर्किटेक्ट मंत्री को लाइफ टाइम अचीवमेन्ट अवाॅर्ड

आर्किटेक्ट मंत्री को लाइफ टाइम अचीवमेन्ट अवाॅर्ड

उदयपुर, संभाग के प्रथम स्वतंत्र आर्किटेक्ट बीएल मंत्री को इन्स्टीट्यूशन आॅफ वेल्यूअर्स के 46 वें कन्वेन्शन में “लाइफ टाइम अचीवमेन्ट अवार्ड” से सम्मानित किया गया है।
लखनऊ के इंदिरा गाँधी कन्वेन्शन सेन्टर में देश भर से आये वेन्यूअर्स की मौजूदगी में उत्तर  प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री अरविन्द कुमार सिंह एवं इन्स्टीट्यूशन आॅफ वेल्यूअर्स के अध्यक्ष पी.के. त्यागराजन ने बी.एल. मंत्री को यह सम्मान प्रदान किया। उल्लेखनीय है कि मंत्री को वर्ष 2012 में इन्स्टीट्यूशन आॅफ इन्जीनियर्स द्वारा भी राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जा चुका है।
लगभग 45 वर्ष पूर्व स्वतंत्र आर्किटेक्ट के रूप में कार्य प्रारम्भ करने वाले बी.एल. मंत्री 76 वर्ष की उम्र है तथा नगर की विभिन्न स्वैच्छिक संस्थाओं के माध्यम से उदयपुर को सुन्दर, स्वच्छ एवं विकसित करने का कार्य में जुड़े हैं। वे विद्या भवन सोसायटी के एक्जीक्यूटिव मेम्बर, आस्था संस्था के अध्यक्ष, यू.सी.सी.आई. के मानद सदस्य हैं तथा अनेक संस्थाओं के अधिशासी मण्डल में रह सभी का मार्गदर्शन करते हैं।
मंत्री इन्स्टीट्यूशन आॅफ इन्जीनियर्स उदयपुर के अध्यक्ष रह चुके हैं तथा वर्तमान में इन्स्टीट्यूशन आॅफ वेल्यूअर्स उदयपुर चेप्टर के अध्यक्ष हैं।

 

इन्स्टीट्यूशन आॅफ वेल्यूअर्स   अरविन्द कुमार सिंह   उदयपुर