Monday, 16 December 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  2139 view   Add Comment

साथ:7 क्रिकेट महोत्सव कारवां का शुभारंभ

7 क्रिकेट महोत्सव के लिये पंजीकरण की शुरूआत

बीकानेर : सात ओवरों के 'साथ:7 क्रिकेट महोत्सव' के लिये पंजीकरण कारवां का शुभारंभ बीकानेर से भी किया गया है।

कारवां शुभारम्भ मौके पर स्वतंत्रता सेनानी हीरालाल शर्मा, बीकानेर शहर बीजेपी अध्यक्ष डा. सत्यप्रकाश आचार्य, रामेश्वर पारीक, बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष बालकिशन शर्मा, एजीएम मार्केटिंग गजेन्द्र सिंह चौहान, रामनारायण उपाध्याय, सत्यनारायण उपाध्याय, दिलीप कातेला, पूर्व पार्षद अरविन्द किशोर आचार्य सहित अनेक गणमान्यजन मौजूद थे। वंडर सीमेंट साथ: 7 क्रिकेट महोत्सव दुनिया भर में एक सबसे बड़ा उपभोक्ता संलग्नता अभियान है और इसका निर्माण भारत के सबसे पसंदीदा खेल- क्रिकेट के आधार पर किया गया है।

Wonder Cement Cricket Series Registration Karwna

साथ: 7 क्रिकेट महोत्सव के लिये पंजीकरण की शुरूआत मंगलवार से की गयी। राजस्थान का कोई भी निवासी समूचे राज्य में वंडर सीमेंट के चुनिंदा अधिकृत डीलर्स के पास जाकर अपना पंजीकरण करवाकर इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकता/सकती है। 15 वर्ष से अधिक आयु वाले किसी भी व्यक्ति को टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की अनुमति है।  जानकारी के अनुसार साथ: 7 क्रिकेट महोत्सव, एक पारी में सात ओवर और एक टीम में सात खिलाडिय़ों वाला क्रिकेट टूर्नामेंट है। इसमें राजस्थान के सभी जोन्स, जिलों, तहसीलों और गावों को शामिल किया जायेगा।

इस टूर्नामेंट में कुल 248 तहसीलों, 33 जिलों और 9894 गांवों के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे और इस प्रकार यह खेल आधारित एक व्यापक नागरिक संलग्नता पहल है। इस गतिविधि का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि ग्रामीण भारत आकांक्षाओं के साथ सशक्त है, बल्कि उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिये गति भी प्रदान की जा रही है। टूर्नामेंट के विजेताओं और उपविजेताओं को क्रमश: 3,50,000 और 1,40,000 रुपए इनाम के तौर पर दिए जाएंगे। इस टूर्नामेंट के पहले संस्करण में विजेताओं को दी जाने वाली कुल पुरस्कार राशि 30 लाख रूपये होगी।

विवेक पाटनी, निदेशक, वंडर सीमेंट लिमिटेड ने कहा, ''हम राजस्थान राज्य के नागरिकों के लिये एक नई शुरूआत करने के लिये प्रतिबद्ध हैं और इस प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में कंपनी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। कारवां का शुभारंभ 

इस दिशा में पहला कदम है। मोबाइल वैन का संचालन सभी 248 तहसीलों में किया जायेगा, जहां मैच का आयोजन किया जाना है, ताकि हम अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच स्थापित कर सकें और उन्हें पजीकरण तक आसान पहुंच उपलब्ध करा सकें।'' क्रिकेट महोत्सव मोबाइल वैन्स का संचालन राजस्थान के 250 तहसीलों में किया जायेगा, इनमें उदयपुर, जयपुर, कोटा, बीकानेर, जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, अलवर, बांसवाड़ा, अजमेर, भीलवाड़ा और डुंगरपुर इत्यादि शामिल हैं। इस गतिविधि के लिये 250 से अधिक वैन्स की व्यवस्था की गई है। वंडर सीमेंट साथ: 7 क्रिकेट महोत्सव की शुरुआत 26 दिसंबर 2015 से होगी। इसका संचालन चार हफ्तों तक किया जायेगा और इसमें हर सप्ताहांत में मैच खेले जाएंगे। इसमें कुल 3968 टीमों के 39680 खिलाड़ी खिताब के लिए एक-दूसरे से मुकाबला करेंगे। टूर्नामेंट महिलाओं की हिस्सेदारी को भी बढ़ावा देगा। 

Share this news

Post your comment