Monday, 23 October 2017

ऊंट उत्सव मे बाइकर्स ने जोड़ा रोमांच

हार्ले, बनेली, कावासाकी आदि गाडि़यों पर शामिल हुए बाइकर्स

ऊंट उत्सव मे बाइकर्स ने जोड़ा रोमांच

बीकानेर, पिछले 23वर्षो से चल रहे ऊंट उत्सव मे इस बार बीकानेर जोश, रफ्तार और उमंग की प्रतीक 350 सीसी और इससे ज्यादा क्षमता की गाडि़यां ने भी साथ निभाया। 
बीकानेर अरबन लूप नाम से हुई इस यात्रा के विक्रम सिंह तंवर ने बताया कि बीकानेर का यह अन्तर्राष्ट्रीय कार्यक्रम जहां सांस्कृतिक  पहचान रखता है वहीं हमारा संगठन देश विदेश मे बाइकर्स एडवेंचर्स के रूप मे जाना जाता है और  हमने इस बार इसको फ्युजन के रूप मे लिया और बीकानेर के रफ्तार पंसद युवाओं ने इसमे शिरकत की।
तंवर ने बताया कि पर्यटन विभाग की ऊंट उत्सव की शोभायात्रा मे बनेली, केटीएम, कावासाकी, हार्ले डेविडसन के बाइक्स शामिल हुई।  बनेली पर आए इंजीनियर मुदित अस्थाना, हार्ले 48 पर जयपुर के प्रतीक व उनकी पत्नी डाॅ कृति शामिल हुए जिनकी शादी के लिए बारात भी मे इन्ही बाइक्स पर गई थी।
इस शोभायात्रा मे आये पर्यटक भी पिछली सीट पर बैठकर यात्रा की। शिरकत करने वाले सभी बाइकर्स विशिष्ट राइडर्स जैकेट, हेलमेट, जुते व ग्लव्ज मे शामिल हुए।

पेशे से डाॅ विक्रम ने बताया हमने तीन दिन पूर्व ही इस पर विचार किया और 60 बाइकर्स ने हिस्सा लिया। अगर समय पर जुड़ाव हो जाता तो 170 से अधिक बाइकर्स के इसमे भाग लेने की संभावना थी जो अब अब अरबन लूप 2017 मे पूरी कर ली जायेगी।

Bikers   Hardely Davidson   Camel Festival 2016