Wednesday, 13 December 2017

जवान बनाये रखे आरएसी की आन बान शानः दासोत

अतिरिक्त महानिदेषक पुलिस, आम्र्ड बटालियन्स, राज0 जयपुर ने किया तीसरी बटालियन, आरएसी, बीकानेर का निरीक्षण 

जवान बनाये रखे आरएसी की आन बान शानः दासोत

बीकानेर, राजीव दासोत अतिरिक्त महानिदेषक पुलिस, आम्र्ड बटालियन्स आज बीकानेर आरएसी की तीसरी बटालियन वार्षिक औपचारिक निरीक्षण किया।  इस अवसर पर सर्वप्रथम सुबह साढ़े आठ बजे आरएसी कमाण्डेन्ट सुरेषचन्द मीणा के नेतृत्व में परेड़ कर दासोत को सलामी दी गई। परेड़ के बाद सम्मिलित प्लाटूनों ने स्क्वायड ड्रील का प्रदर्षन किया।
बीकानेर स्थित तीसरी एवं दसवीं बटालियन के 389 अधिकारियांे, जवानों, मन्त्रालयिक कर्मचारियों तथा चिकित्सक स्टाॅफ की सम्पर्क सभा आयोजित की गई। सम्पर्क सभा को सम्बोधित करते हुए राजीव दासोत ने निरीक्षण के अवसर पर आयोजित की गई भव्य परेड़ तथा परिसर के उत्तम रख-रखाव हेतु बटालियन के अधिकारियों एवं जवानों की प्रषंसा की  तथा आर.ए.सी. की गौरवमयी परम्परा के अनुरूप बल की आन, बान, शान के निरन्तर बनाये रखने के प्रयास करने का आव्हान किया। 
दासोत ने अतिरिक्त महानिदेषक पुलिस, आम्र्ड बटालियन्स का पदभार ग्रहण करने के पश्चात आर.ए.सी. बल के सम्बन्ध में मुख्यालय स्तर से किये जा रहे प्रयासों से उपस्थित बल के सदस्यों को अवगत करवाया गया। लम्बे समय से लम्बित पदौन्नति प्रक्रियाओं को पूर्ण करने में आर.ए.सी. मुख्यालय की कटिबद्धता एवं परिणाम स्वरूप प्राप्त हो रही पदौन्नतियों को आर.ए.सी. बल के मनोबल में वृद्धि का कारक बताया।
इस अवसर पर उन्होनें उपस्थित अधिकारियों एवं जवानों को आर.ए.सी. की परम्परा के अनुरूप उत्कृष्ठ कोटि का अनुषासन एवं मनोबल बनाये रखने के निर्देष प्रदान किये । बल के सदस्यों को सभी प्रकार के व्यसनों से दूर रहकर सयंमित एवं अनुषासित जीवन जीने की समझाईष की गई।

उन्होनें सीपीसी केन्टीन, क्वार्टर गार्ड, आवासीय बैरक्स एवं क्वाटर्स, जवान मैस, डिस्पेन्सरी तथा मनोरजंन गृह आदि का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर तीसरी बटालियन, आरएसी के कमाण्डो दस्ते द्वारा वी.आई.पी. सुरक्षा, असाल्ट एवं बिना शस्त्र लडाई का सजीव प्रदर्षन तथा एस.टी.एफ. कम्पनी द्वारा बलवा नियन्त्रण का डेमो प्रस्तुत किया गया।
 

राजीव दासोत   आरएसी   राजस्थान पुलिस