Thursday, 19 October 2017

करंट से भैंसों की मौत का मामला

कलक्टर ने अधीक्षण अभियंता को दिए निर्देश

डूंगरपुर, 25 सितम्बर/जिले की आसपुर पंचायत समिति क्षेत्र के गोल गांव में रविवार रात्रि पशुबाड़े में विद्युत लाईन के तार के गिरने से दो भैंसों की मौत के मामले में कलक्टर विक्रम सिंह ने अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीक्षण अभियंता को महत्वपूर्ण निर्देश प्रदान किए हैं।  कलक्टर सिंह ने विद्युत लाईन का तार टूटने से फैले करंट से एक साथ दो भैंसों की मौत की घटना को गंभीरता से लिया है और अधीक्षण अभियंता को बार-बार हो रही इस प्रकार की घटनाओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए इस पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। उन्होंने भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए भी आवश्यक कार्यवाही को कहा है।  
 
बेणेश्वर एनीकट मामले में पीओ टीएडी से मांगा जवाबः 
कलक्टर सिंह ने बेणेश्वर धाम पर स्थित एनीकट के गेट खुले रहने से एनीकट खाली होने के मामले में टीएडी परियोजना अधिकारी सुरेन्द्रसिंह तंवर से जानकारी मांगी है। उन्होंने एनीकट के रखरखाव के संबंध में बजट के संबंध में भी परियोजना अधिकारी से तथ्यात्मक जानकारी प्रस्तुत करने को कहा है। 

चयन प्रक्रिया में जांच के निर्देश: 

जिले की बिछीवाड़ा पंचायत समिति अन्तर्गत गेसू का वागा जोहियाला फला में मां-बाड़ी योजना के तहत शिक्षा सहयोगी चयन में अनियमितता के आरोप के प्रकरण में ग्रामीणों के विरोध पर कलक्टर सिंह ने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी परशुराम धानका को जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। 

Death of current buffalom   Check instructions in the selection process