Wednesday, 27 March 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  861 view   Add Comment

संविदा कार्मिकों ने ऊर्जा मंत्री को लगाई गुहार

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के प्रबंधकीय संवर्ग के कार्मिकों ने डॉ. बी.डी. कल्ला की

संविदा कार्मिकों ने ऊर्जा मंत्री को लगाई गुहार

बीकानेर। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत वर्षों से संविदा पर कार्य कर रहे प्रबंधकीय संवर्ग के कार्मिकों ने मंगलवार को ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला से भेंट कर सेवाओं के नियमितीकरण करने व मानदेय विसंगतियों को दूर करने की गुहार लगाईं। उन्होंने ज्ञापन सौंप कर डॉ. कल्ला को अपनी समस्याओं से अवगत करवाया।

प्रतिनिधि मंडल में शामिल जिला आई.ई.सी. समन्वयक मालकोश आचार्य ने बताया कि वर्षों से अल्पवेतन पर गुणवत्तापूर्ण सेवाएं दे रहे एनएचएम संविदाकार्मिकों के नियमितीकरण और समस्याओं के समाधान को कांग्रेस पार्टी के चुनाव घोषणा-पत्र में शामिल करवाने के लिए संघ ने पुनः डॉ. कल्ला का आभार जताया और जल्द से जल्द इस सम्बन्ध में सकारात्मक निर्णय की अपील की। उन्होंने पूर्व सरकार द्वारा संविदा कार्मिकों पर दर्ज करवाए गए झूठे मुकदमो को अतिशीघ्र वापिस लेने का निवेदन भी किया।

जिला लेखा प्रबंधक राजेश सिंगोदिया ने बताया कि संविदा कार्मिकों को 2 वर्ष से लॉयल्टी बोनस स्वरुप देय क्षतिपूर्ती मानदेय वृद्धि अकारण लंबित है जिसे दिलाने की माननीय ऊर्जा मंत्री से पुरजोर मांग की गई। उल्लेखनीय है पीएचईडी मंत्री डॉ. कल्ला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा गठित संविदा कार्मिक समस्या समाधान समिति के अध्यक्ष भी हैं।

डॉ. कल्ला ने संविदा कार्मिकों के हित में सकारात्मक कदम उठाने और मानदेय विसंगतियों को जल्द दूर करवाने का आशवासन दिया। संविदा कार्मिकों के प्रतिनिधि मंडल में जिला कार्यक्रम प्रबंधक सुशील कुमार, पीसीपीएनडीटी समन्वयक महेंद्र सिंह चारण, डीएनओ मनीष गोस्वामी, डीएसी रेणु बिस्सा, एनयूएचएम सलाहकार नेहा शेखावत, पब्लिक हेल्थ मेनेजर, लेखाकार सहित एनएचएम के प्रबंधकीय संवर्ग के संविदा कार्मिक शामिल रहे।  

NRHM, National Rural Health Mission, Rajasthan NRHM, Dr B D Kalla,

Share this news

Post your comment