Saturday, 24 August 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  2277 view   Add Comment

सेवा चयन वेतन नियमों के अन्तर्गत करने की मांग

बीकानेर सवांददाता ०४,अक्टूबर -बीकानेर पीडबल्यूडी एम्पलाईज यूनियन इंटक के संभागीय महामंत्री लेखक जफर तंवर मुख्य अभियन्ता पीएण्डएम सानिवि को ज्ञापन प्रेषित कर सार्वजनिक निर्माण विभाग कार्यालय के अधीन बीकानेर गंगानगर, चुरू, हनुमानगढ कार्यालय में सरकार द्वारा वर्कचार्ज से नियमित घोषित कर नियमित राज्य पदों पर समायोजित/नियुक्त किए गए राज्य कर्मचारियो के चयन वेतन प्रकरण अन्य नियमित राज्य कर्मचारियों की भांति राज० सिविल सेवा चयन वेतन नियमों के अन्तर्गत नियमित नियुक्ति से निस्तारण करवानें की मांग की गई।
लेखक जफंर तंवर ने बताया कि राज्य कर्मचारियों के चयन वेतन प्रकरणों के निस्तारण करने हेतु राज० सिविल सेवा चयन नियम प्रावधान उपबधित हैं कि वित्त विभाग द्वारा भी समय-समय पर परिपत्र जारी कर चयन वेतन प्रकरणें के निस्तारण करने हेतु निर्देष जारी किए गऐ जिनके अर्न्तगत निर्देंषित किया गया है कि नियमित नियुक्ति से ही सेवाऍं चयन वेतनमान हेतु मान्य होगी। नियमित नियुक्ति से पूर्व में की गयी सेवाए चयन वेतनमान हेतु गणना योग्य नही  होगी। चयन वेतनमान विद्यमान सवंर्ग में स्वीकृत किए जावेगें। चयन वेतनमान स्वीकृत करते समय पदौन्नति नियमों को दृष्टिगत रखा जावेगा। यदि किसी कर्मचारी को नियमित नियुक्ति के पष्चात् पूर्व की सेवा में को कोई पदौन्नति अथवा उच्च पर वेतन लाभ दिया जा चुका है, देय चयन वेतनमान परिलाभ मे समायोजित किया जावेगा। लेकिन वर्तमान वेतन श्रृखॅला में चयन वेतन स्वीकृत करने हेतु आदेषित/निर्देषत किए जाने के बाद भी उनके चयन वेतन प्रकरण उक्त नियमों के अन्तर्गत नियमित नियुक्ति से निस्तारण नहीं कर उन्हे चयन वेतनमान प्राप्त करने के संवैधानिक अधिकारों से वंचित किया जा रहा है तथा आर्थिक मानसिक स्तर पर प्रताडित किया जा रहा है जो कि एक जांच का विषय है।
संगठन ने इस सम्बन्ध में दिनांक ०३.१०.०७ को यूनियन कार्यालय परिसर मे संभागीय अध्यक्ष कोजाराम की अध्यक्षता में हुई बैठक मे निर्णय लिया है कि इस प्रकरण मे विभाग द्वारा कोई शीध्र कार्यवाही नहीं की गयी तो संगठन धरना प्रदर्षन का आयोजन करेगा जिसकी समस्त जिम्मेवारी विभाग की होगी।

Share this news

Post your comment