Saturday, 24 August 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  2373 view   Add Comment

सेवा अनुबंध पर भरे जायेंगे कार्मिकों के पद

ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना

डूंगरपुर ६ सितम्बर/ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के क्रियान्वयन में पंचायत समिति स्तर एवं ग्राम पंचायत स्तर पर विभिन्न पद संविदा के आधार पर भरे जायेंगे।
 जिला कलक्टर नीरज के.पवन ने बताया कि पंचायत समिति पर सेवा कर्मियों के विभिन्न पदों को भरने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। इसके तहत संबंधित पंचायत समिति के कार्यक्रम अधिकारी समिति के अध्यक्ष, विकास अधिकारी और उपकोषाधिकारी अथवा सहायक कोषाधिकारी सदस्य रहेंगे। पंचायत समिति आसपुर एवं सागवाडा के लिए उक्त समिति के सदस्य संबंधित उप कोषाधिकारी एवं पंचायत समिति डूंगरपुर, सीमलवाडा व बिछीवाडा के लिए सदस्य सहायक लेखाधिकारी कोष कार्यालय डूंगरपुर रहेंगे।
 यह समिति ग्रामीण विकास विभाग के परिपत्र के प्रावधान अनुसार कार्मिकों को सेवा अनुबन्ध पर रखने की कार्यवाही करेगी एवं पंचायत स्तर पर रोजगार सेवक के सेवा अनुबंध बाबत संबंधित कार्यक्रम अधिकारी कार्यवाही करेंगे।
 उन्होंने बताया कि ग्रामीण विकास विभाग के निर्देशानुसार पंचायत स्तर पर ग्राम रोजगार सेवक का पदस्थापन किया जाएगा। इसके लिए ग्राम पंचायत से योग्यताधारी तीन व्यक्तियों का पैनल प्राप्त किया जाएगा जो उसी पंचायत के निवासी होंग। इसके लिए योग्यता सेकण्डरी उत्तीर्ण रखी गई है।  इस संबंध में पंचायत को निर्देश प्रदान किए गए हैं कि शैक्षणिक योग्यता, कम्प्यूटर का ज्ञान, वाणिज्य डिग्री में उच्चता की दृष्टि से नाम तय करके भेजे जाये तथा विभागीय निर्देशानुसार एससी/एसटी सरपंच वाली पंचायत से एससी/एसटी अभ्यर्थी का नाम भेजा जाए ताकि आरक्षण का पालन सुनिश्चित हो सके। इसी प्रकार तकनीकी सहायक एवं अन्य सभी पदों के लिए कार्यक्रम अधिकारी की अध्यक्षता वाली समिति के माध्यम से कार्यवाही की जाएगी।

Share this news

Post your comment