Monday, 16 December 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  2955 view   Add Comment

साक्षरता महाअभियान २००७ महारैली के माध्यम से होगा साक्षरता अभियान का शंखनाद

जिले में चल रहे साक्षरता महाअभियान के तहत आगामी एक नवंबर से चिन्हित निरक्षरों के लिए नियमित कक्षाओं का संचालन प्रारंभ किया जा रहा है।

डगरपुर,३० अक्टूबर/जिले में चल रहे साक्षरता महाअभियान के तहत आगामी एक नवंबर से चिन्हित निरक्षरों के लिए नियमित कक्षाओं का संचालन प्रारंभ किया जा रहा है। बुधवार को साक्षरता अभियान की कक्षाओं के लिए महारैली के माध्यम से शंखनाद किया जाएगा।
जिला कलक्टर नीरज के.पवन ने बताया कि शिक्षा विभाग के तत्वावधान में  जिला मुख्यालय पर एक महारैली का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जिला मुख्यालय के समस्त अधिकारी, कर्मचारी, गैर सरकारी संगठन, स्वयं सेवी संस्थाएं, विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थी व शिक्षक, शहर के समस्त प्रशिक्षण संस्थाओं के प्रशिक्षु, समाज सेवी जिला साक्षरता समिति के पदाधिकारी, समन्वयक, प्रेरक तथा बडी तादाद में आम नागरिक व महिलाएं सम्मिलित होंगी।
 महारैली साक्षरता संदेश को प्रतिध्वनित करते हुए नारों के साथ, स्लोगन लिखे बैनर व बोर्ड लेकर चलेंगे। रैली महारावल उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रांगण से प्रारंभ होकर शहर के मुख्य मार्गों से गुजरेगी। महारैली के दौरान विभिन्न प्रकार की व्यवस्थाओं के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किये गये हैं। शिक्षा विभाग द्वारा इस महारैली को सफल बनाने हेतु युद्ध स्तर पर प्रयास किये गये हं।
उन्होंने बताया कि महारैली के उपरान्त एक नवंबर से विधिवत कक्षाएं प्रारंभ होंगी। प्रशासन द्वारा आरंभिक तौर पर जिले भर में १०० स्थानों पर कक्षाएं संचालित करने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में समस्त जनप्रतिनिधियों और आमजनों से आग्रह किया गया है कि कक्षाओं में निरक्षरों का लाते हुए साक्षरता अभियान से जुडे।

Share this news

Post your comment