Friday, 19 July 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  9378 view   Add Comment

पंजाबी फिल्मों का हिंदी रिमेक भी बन रहे हैं - धीरज रतन

धीरज की बतौर निर्देशक यह पहली पंजाबी फिल्म रिलीज़ होने वाली है 'साडी लव स्टोरी'

आज कल पंजाबी फिल्मों का दौर चल रहा है ऐसी ही एक अन्य पंजाबी फिल्म रिलीज़ होने वाली है 'साडी लव स्टोरी' जिसका निर्देशन किया है निर्देशक धीरज रतन ने. अमृतसर में जन्में धीरज की बतौर निर्देशक यह पहली फिल्म जरुर है लेकिन इस फिल्म से पहले उन्होंने अनेकों फिल्मों की कहानी, पटकथा व संवाद लिखे हैं. यही नही पिछले दिनों जबर्दस्त सुपर हिट हुई पंजाबी फिल्म "जट एंड जूलियट" को भी इन्होने ही लिखा था. धीरज से पूछने पर कि आप तो मुंबई आये थे हिंदी फ़िल्मी दुनिया में अपना मुकाम बनाने के लिए तो फिर आपने सबसे पहले पंजाबी फिल्म का ही  निर्देशन क्यों किया? उन्होंने कहा कि ," मैं अमृतसर से हूँ और अब जब मुझे अवसर मिला अपनी भाषा में फिल्म बनाने का तो मैंने सोचा क्यों न मैं कुछ करूँ अपनी भाषा के लिए,  इसके अलावा   फ़िल्में तो सब एक सी ही हैं बस फर्क है तो भाषा का , पंजाबी फ़िल्में भी आज अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की होती हैं और अब तो पंजाबी फिल्मों का हिंदी रिमेक भी बन रहे हैं."
इरोज़ इंटरनॅशनल और जिमी शेरगिल प्रोडक्शनस की फिल्म 'साडी लव स्टोरी' में मस्ती, मज़ा और रोमांस सब कुछ है जो की आज दर्शक देखना चाहते हैं यह कहना है धीरज का. फिल्म की कहानी के बारे में बताते हुए वो कहते हैं," फिल्म 'साडी लव स्टोरी' की कहानी घूमती है एक लड़की के इर्द गिर्द जो की दिल से पूरी तरह रोमांटिक है उसे रोमांस के अलावा कुछ भी समझ में नही आता. उसे हमेशा ही इंतज़ार होता है अपने सपनों के राजकुमार का. ऐसे में दो नौजवान उसके घर आकर यह दावा करते है कि वो उसके जीवन साथी हैं."
गीत संगीत के बारे में उनसे पूछने पर उन्होंने कहा कि, " गीत-संगीत भी श्रोताओं को झूमने और नाचने पर मजबूर करेगा जयदेव का लाजवाब संगीत है, गीतों को गाया है कुनाल गांजावाला और सुमित्रा अईयर, नवरोज हंस , अमरिंदर गिल, दिलजीत दोसांझ व लम्बर हुसैनपुरी ने. इसके अलावा 11 जनवरी को रिलीज़ हो रही इस फिल्म की यू एस पी है दिलजीत दोसांझ और अमरिंदर गिल जो की पिछली सुपर हिट पंजाबी फिल्म "जट एंड जूलियट" में भी थे, इसके अलावा दो खूबसूरत नायिकाये  सुरवीन चावला व नीतू सिंह भी हैं.” 
धीरज ने मेल करा दे रब्बा , जिन्हें मेरा दिल लुटया ,जट एंड जूलियट, धरती, तौर मित्रा दी, बेस्ट ऑफ़ लक आदि पंजाबी फिल्मों के अलावा मुंबई सालसा,  आगे से राइट,  हाल ए दिल , 1920, शापित-The Cursed आदि हिंदी फिल्मों में किसी न किसी तरह लेखन में जुड़े रहे इसके अलावा उन्होंने 'फिर' और पुलिस फ़ोर्स-एन इनसाइड स्टोरी दोनों फिल्मों में बतौर सहायक निर्देशक के रूप में काम किया.
Punjabi Film Sadi Love Story

Dheeraj Ratan, Survin Chawla, Neetu Singh, Diljeet Dosanj, Amrinder Gil,

Share this news

Post your comment