Sunday, 21 July 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  5439 view   Add Comment

बीकानेर में आयोजित होगा अन्तर्राष्ट्रीय शाॅर्ट फिल्म फेस्टिवल

रंगकर्मियों के साथ कार्यशालाओं का भी आयोजन

18 नवंबर 2014।  बीकानेर की सांस्कृतिक संस्थान लोकायन की ओर से दिनांक 20 एवं 21 दिसम्बर को बीकानेर में ‘सेन्ड ड्यून्स अन्तर्राष्ट्रीय शाॅर्ट फिल्म फेस्टिवल’ का आयोजन किया जा रहा है। इस फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए देशी विदेशी अधिकतम 30 मिनट की लघु फिल्मों को आमंत्रित किया गया है।

 

फेस्टिवल के अध्यक्ष सुनील जोशी ने बताया कि स्थानीय हंसा गेस्ट हाउस चैरिटेबल ट्रस्ट और सनार्क टेक्नोलाॅजी के सहयोग से आयोजित होने वाले इस फिल्म महोत्सव में निर्णायकों के रूप में भाग लेने के लिए मुम्बई के प्रसिद्ध फिल्म लेखक एवं प्रोड्यूसर मोहन दास, छुपा रूस्तम नाटक के प्रसिद्ध काॅमेडियन गुरपाल सिंह, तेरे नाम और फंस गये रे ओबामा जैसी फिल्मों से प्रसिद्धि पाने वाले फिल्म कलाकार गोपाल तिवारी और बीकानेर की प्रसिद्ध रंगकर्मी मंदाकिनी जोशी को आमंत्रित किया गया है।

 

फेस्टिवल काॅर्डिनेटर गोपाल सिंह चैहान ने बताया कि फिल्म फेस्टिवल में लघु फिल्मों की तीन श्रेणियों के अलावा राजस्थानी भाषा को बढ़ावा देने के उद्देष्य से राजस्थानी भाषा में बनी लघु फिल्मों को भी आमंत्रित किया गया है। प्रत्येक श्रेणी में प्रथम दो स्थान पर आने वाली फिल्मों को क्रमशः 11000 रूपये एवं 5000 रूपयों का ईनाम भी दिया जाएगा। वेबसाईट पर फेस्टिवल में भाग लेने के लिए आवष्यक जानकारियां उपलब्ध करवा दी गई है। फेस्टिवल में भाग लेने के इच्छुक फिल्म निर्देशक आॅनलाइन फिल्में भेज सकते हैं। स्थानीय हंसा गेस्ट हाउस में आयोजित होने वाले इस फेस्टिवल में फिल्म प्रदर्शन के अलावा बीकानेर के स्थानीय रंगमंच कलाकारों के साथ मुम्बई से आने वाले रंगकर्मियों के साथ कार्यशालाओं का भी आयोजन किया जाएगा।

 

फेस्टिवल में भाग लेने के लिए अब तक भारत के विभिन्न राज्यों के अलावा लंदन, अमेरिका, फ्रांस, बेल्जियम इत्यादि देशों के फिल्मकारों ने भी अपनी फिल्में भेजी हैं। फेस्टिवल के दौरान बीकानेर के नागरिकों के लिए देश विदेश की प्रसिद्ध शाॅर्ट फिल्मों का विशेष प्रदर्शन भी आयोजित किया जाएगा। 

 

Bikaner Film Festival, Sand Dunes Film Festival, Sunil Joshi, Gopal Singh,

Share this news

Post your comment