Thursday, 01 October 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  4719 view   Add Comment

सहकार सप्ताह १४ नवम्बर से

प्रदेश में १४ से २० नवम्बर तक आयोजित ५४वें अखिल भारतीय सहकार सप्ताह के दौरान विविध कार्यक्रमों के माध्यम से सहकारिता के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के साथ ही समाज के विभिन्न वर्गों को जोडने के सार्थक प्रयास किये जायेंगे।

हनुमानगढ, २९ अक्टूबर। प्रदेश में १४ से २० नवम्बर तक आयोजित ५४वें अखिल भारतीय सहकार सप्ताह के दौरान विविध कार्यक्रमों के माध्यम से सहकारिता के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के साथ ही समाज के विभिन्न वर्गों को जोडने के सार्थक प्रयास किये जायेंगे। सूचना एवं जनसम्फ निदेशालय की वेबसाईट पर जारी समाचार के अनुसार यह जानकारी देते हुए रजिस्ट्रार सहकारी समितियां ने बताया कि इस वर्ष सहकार सप्ताह का ध्येय वाक्य ‘समग्र विकास के लिए सहकारी मॉडल को लोकप्रिय बनाना‘ रखा गया है । इस ध्येय वाक्य की अवधारणा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए राज्य स्तर पर आयोजनों के साथ ही जिला स्तरीय संस्थाओं में समारोह आयोजित किये जायेंगे।
सप्ताह का शुभारम्भ १४ नवम्बर को होगा और यह दिन सहकारिता में मानव संसाधन विकास संरचना दिवस के रूप में मनाया जायेगा। इसी तरह १५ नवम्बर को सहकारी विपणन, प्रसंस्करण एवं उपभोक्ता दिवस, १६ नवम्बर को आर्थिक समावेश हेतु सहकारी साख दिवस, १७ नवम्बर को सहकारिता से द्वितीय हरित क्रांति और ग्रामीण विकास दिवस, १८ नवम्बर को सहकारिता से दुर्बल वर्ग, महिला एवं युवा सशक्तीकरण दिवस, १९ नवम्बर को सहकारी संस्थाओं में स्वायत्त शासन दिवस तथा २० नवम्बर को सहकारी आवासन एवं बेहतर रहन सहन दिवस के रूप में मनाया जायेगा।

Share this news

Post your comment