Sunday, 05 July 2020
khabarexpress:Local to Global NEWS
  3585 view   Add Comment

नशा मुक्ति रैली का आयोजन

विश्व तम्बाकू दिवस से पूर्व जन-जागरूकता

नशा मुक्ति रैली का आयोजन

बीकानेर। पतंजलि योग समिति की ओर से बुधवार को गजनेर रोड़ स्थित जवाहर पार्क में प्रातःकालीन निःशुल्क योग शिविर के समापन पर विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के उपलक्ष्य में ‘‘तम्बाकू निषेध एवं नशा मुक्ति’’ हेतु जन-जागरूकता के लिए रैली निकाली गई। योग शिविर संचालक नन्दलाल शर्मा एवं प्रहलाद सिंह चैधरी ने रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली से पूर्व योग साधकों द्वारा शपथ ली कि जीवन में कभी भी स्वयं नशा नहीं करेंगें और ना ही परिवार के किसी सदस्यों को नशा करने देंगें।

Electronic Vehicle Yo Byke in Bikaner योग प्रशिक्षक एवं प्रांत मीडिया सह-प्रभारी दीपक शर्मा ने कहा कि तम्बाकू और धूम्रपान लोगों के जीवन के लिए अत्यंत द्यातक है इससे अनेक प्रकार की बीमारियां होती है इसी के साथ रैली के माध्यम से अलग-अलग प्रकार के नशे से शरीर को होने वाले नुकसानों से आमजन को अवगत कराया। जो भी गुटखा खाएगा मौत को गले लगाएगा, बीडी छोडो, सिगरेट छोड़ो, घर परिवार से नाता जोडो जैसे नारों के साथ मौहल्ले व संस्थान के लोगों ने पार्क के आस-पास नशा मुक्ति के लिए रैली निकाली।

डाॅ. अमित पुरोहित ने कहा मानव जीवन अमूल्य है और यूवा वर्ग नशे से दूर रहें। इस मौके पर कन्हैयालाल सुथार, दीपक शर्मा, डाॅ. अमित पुरोहित, रामदेव माकड़, विजयलक्ष्मी राजपुरोहित, भँवरी देवी, पाबूराम सारण, भानूप्रताप जोशी, राजकुमारी शमार्, शिवरतन सारस्वत, भँवरलाल सुथार के साथ ही बड़ी संख्या में योग साधक एवं स्थानीय गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Share this news

Post your comment