Friday, 20 October 2017

समस्याओं के निराकरण में पत्रकारों की अहम भूमिका

पत्रकारिता दिवस पर सम्मान समारोह आयोजित

बीकानेर । किसी भी सामाजिक बुराई को उजागर करने में मीडिया  की भूमिका महत्वपूर्ण है। इतना ही नहीं आमजन की समस्याओं व  ज्ञानवर्धक बातों को प्रचारित करने में मीडिया एक मजबूत स्तम्भ है।

 ये उद्गार अंतर्राष्ट्रीय पत्रकार कल्याण कोष व अखिल भारत वर्षीय  समाचार पत्र संघ के संयुक्त तत्वावधान में होटल अभिषेक में  आयोजित पत्रकार सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अतिरिक्त  जिला कलक्टर नगर अजय पाराशर ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि  पत्रकारिता के क्षेत्र में भी नये आयाम जुड़े है। फेसबुक, इंटरनेट व  ई-पेपर के जरिये कोने-कोने की खबरे देश विदेश में कहीं पर भी  पढ़ी व देखी जा सकती है।

विशिष्ट अतिथि डॉ सुकुमार कश्यप ने  कहा कि आमजन की समस्याओं के निराकरण में पत्रकारों की अहम  भूमिका निभाते है। अच्छे व तथ्यात्मक समाचार लोगों तक पहुंचाए  ताकि उसकी सार्थकता सिद्ध हो। उन्होंने खोजपूर्ण पत्रकारिता को  आगे बढ़ाने की सीख दी। वशिष्ट अतिथि धनजी ने कहा कि पत्रकार  अपनी लेखनी से समाज को आईना दिखाता है। उनका सम्मान कर  समाज अपने आप में गौरवान्वित महसूस करता है।

Bikaner Journalists

अध्यक्षता करते  हुए मदन गोपाल तिवाड़ी ने कहा कि पत्रकार वैसे तो अपने दायित्वों  का निर्वहन करते है। संसाधन बदलने के बाद भी पत्रकारों की  परिस्थितियां नहीं बदली ऐसे में सरकार को ग्रामीण व मंझले पत्रकारों  की समस्याओं का निराकरण करना चाहिए।

संघ की ओर से समारोह  में अजीज भुट्टो,तेजकरण हर्ष, शिव भादाणी, प्रमोद सिंह  शेखावत,दिनेश ओझा,सुमित व्यास,डॉ भारती भोजक,बिरमदेव  रामावत,रामस्वरूप भाटी,गिरीराज भादाणी,प्रेमपाल,पार्थ  किराडू,दिलीप गुप्ता सहित अनेक पत्रकारों का सम्मान किया गया।