Wednesday, 13 December 2017

बेडमिंटन एवं टी.टी. के मुकाबले हुए

पारीक समाज शैक्षणिक एवं खेल-कूद प्रतियोगिता आयोजित

 बीकानेर। श्री पारीक समाज सार्वजनिक सम्पति ट्रस्ट, पारीक चैक, बीकानेर के तत्वावधान में चल रही शैक्षणिक एवं खेल-कुद प्रतियोगिता के तहत करणीसिंह इन्डोर स्टेडियम में जुनियर तथा सीनियर वर्ग की बेडमिटंन तथा टेबल टेनिस की प्रतियोगिताएं सोमवार को खेली गई। दोनो वर्गों की बेडमिंटन एवं टेबल टेनिस प्रतियोगिताओं के लिए कुल 31 एकल तथा 9 डबल्स प्रतिभागीयों ने हिस्सा लिया। 

प्रतियोगिता प्रभारी अनादि पारीक ने बताया कि सीनियर वर्ग की बेडमिंटन एकल में लगातार तीन-तीन मैचो में अपने प्रतिद्वंधियों को परास्त करते हुए आगे बढ़कर विकास पारीक ने पारीक समाज, बेडमिंटन एकल 2015-16 का फाइनल मुकाबला जीत लिया और षिवप्रसाद जोषी उपविजेता रहे। सीनियर वर्ग की बेडमिंटन डबल्स प्रतियोगिता में हरीषंकर और विकास की टीम ने सौमित्र और महेन्द्र व्यास की टीम को परास्त करके बेडमिंटन डबल्स 2015-16 के फाइनल पर कब्जा जमाया। जुनियर वर्ग की बेडमिंटन एकल के बालक वर्ग में सौमित्र ने अपने सभी प्रतिद्वंधियों को पछाड़ते हुए फाइनल जीता और धन्नजय पारीक उपविजेता रहे वही बालिका वर्ग में कृतिका पारीक ने सभी अन्य बालिकाओं को परास्त करके फाइनल में विजेता रही और आस्था उपविजेता रही।
Bikaner Pareek Community Sports Even held at Karnisingh Indor Stadium
दुसरी ओर चल रहे टेबल टेनिस के मुकाबले में सीनियर वर्ग की एकल प्रतियोगिता के मैच भी करणीसिंह इन्डोर स्टेडियम में ही खेले गए। टी.टी. में सबसे पहले सभी प्रतिभागियों के आपस में लिग मैच खेले गए। फाइनल मैच खेलते हुए अषंुमान ने नटवर को हराकर टी.टी 2015.-16 के कप पर फतह लहराई। कैरम प्रतियोगिता प्रभारी मनोज मास्टर व अमित ने जानकारी दि कि देर रात तक कैरम सीनियर वर्ग की प्रतियोगिताएं चली। कैरम के सिंगल में नरेष बोहरा, ललीत, विजय पारीक, मुकेश पारीक, विशाल पारीक, अनिल पारीक आदि ने अपने-अपने मैच में खेले। सीनियर वर्ग की कैरम एकल में कुल 12 प्रतिभागियों ने तथा डबल्स में 7 टीमों ने हिस्सा लिया जिनके मैच ज्ञानोदय भवन में खेले जा रहे हैं। 8 दिसम्बर को कैरम सीनियर वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले होंगे तथा 9 दिसम्बर को सीनियर और जुनियर वर्ग की वाद-विवाद प्रतियोगिता ज्ञानोदय भवन, पारीक चैक में होगी।

Anadi Pareek   Naresh Bohra   Bikaner Pareek Samaj