Friday, 19 July 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  2148 view   Add Comment

निष्पक्ष पत्रकारिता की महत्ती आवश्यकता -महापौर

पाक्षिक समाचार पत्र विदुर वाणी का लोकार्पण

बीकानेर, नगर निगम के महापौर भवानी शंकर शर्मा ने कहा कि पत्रकारिता लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ माना जाता है। आज के दौर में निष्पक्ष पत्रकारिता की महत्ती आवश्यकता है।


महापौर शनिवार को बिन्नाणी चौक में पाक्षिक समाचार पत्र विदुर वाणी के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाज को दिशा दिखाने में पत्रकार और समाचार पत्र की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। पत्रकारों को रचनात्मक और सकारात्मक सोच के साथ सटीक समाचार आमजन तक पहुंचाने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विदुर वाणी पूर्व में भी अपने मिशन के अनुरूप कार्य करती रही। आगे भी इसी पथ पर अग्रसर रहेगी। अध्यक्षता करते हुए नगर विकास न्यास अध्यक्ष  मकसूद अहमद ने कहा कि समाचार पत्रों को सरकार की योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचानी चाहिए। निष्पक्षता के साथ सभी पहलूओं को आमजन तक पहुंचान की जिम्मेदारी पत्रकार की होती है। 


इस अवसर पर ललित व्यास ’आजाद‘, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग संस्थान के जिलाध्यक्ष गिरीराज खत्री, प्रेम रतन जोशी ’पट्टू‘ सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इससे पहले अतिथियों ने ’विदुर वाणी‘ का लोकार्पण किया। विदुर वाणी के संपादक गोपाल व्यास ’बीकानेरी‘ ने अतिथियों का स्वागत किया। सहसम्पादक ऋषि कुमार व्यास ने आभार व्यक्त किया। राष्ट्रीय उपभोक्ता मंच के अध्यक्ष डॉ मेघराज आचार्य ने कार्यक्रम का संचालन किया। 

Vidur Vani - Weekly Newspaper launched by Bhawani Shankar Sharma and Hazi Maqsood Ahemad

Vidur Vani, Bhanwani Shankary Sharma, Rishi Kumar Vyas, Lalit Vyas Azad,

Share this news

Post your comment