Thursday, 19 October 2017

शांति कायम रखने के लिये होंगे हर संभव प्रयास : एसपी

बीकानेर प्रेस क्लब की ओर से आयोजित मीट द प्रेस कार्यक्रम

बीकानेर, 15 दिसंबर। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अमनदीप सिंह कपूर ने कहा है कि बीकानेर जिले की शांति व्यवस्था कायम रहे और यहां के लोग अमन चैन से रह सके इसके लिये पुलिस पुरी मुस्तैदी से कार्य कर रही है और इस कार्य को भविष्य में ऐसे प्रयासों को और उम्दा करने का पूरा प्रयास किया जाएगा।  डॉ. सिंह मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम सभागार बीकानेर प्रेस क्लब की ओर से आयोजित मीट द प्रेस कार्यक्रम में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

Bikaner SP Amandeep Singh during Meet the Press event of Bikaner Press Clubउन्होंने बताया कि जिले का नए वर्ष का एक्शन प्लान तैयार किया गया है। क्षेत्र के लोगों के नये वर्ष से पुलिस और अधिक पीपुल फ्रेंडली व अपराधियों के विरुद्ध कड़े तेवर में पायेगी। 
पत्रकारों के सवालों के जवाब में एसपी डॉ. कपूर ने कहा कि विभाग का ध्येय है कि पुलिस प्रो एक्टिव रहेगी चाहे वह ट्रेफिक पुलिस के माध्यम से हो या मोरनिंग, इवनिंग व रात्रिकालीन गश्त के माध्यम से हो। उन्होंने कहा कि सरप्राइज एलिमेंट ऑफ नाकाबंदी, सरप्राइज एलिमेंट ऑफ दबिश आदि कार्रवाईयों से भी पुलिस जनता में विश्वास व अपराधियों में भय कायम करने के लिये मुस्तैद होगी।
उन्होंने बताया कि जिले में श्रीडूंगरगढ़ जैसे तनाव के हालात दुबारा नहीं हो इसके लिये जिले के सभी थानों में सूचना तंत्र को मजबूत करने के निर्देश थानाधिकारियों को दिये गए हैं। उन्होंने बताया कि श्रीडूंगरगढ़ में  भी तनाव फैलाने वाले जो तत्व पुलिस की गिरफ्त में आये उनको कानूनी धाराओं के माध्यम से एक वर्ष के लिये पाबंद किया गया है। इस बीच भी यदि कोई आरोपी दूसरी बार अपराध करता पाया गया तो उसको पाबंदी की बची हुई शेष अवधि के लिये जेल भेज दिया जाएगा। Floral welcome by J N Bissa President Bikaner Press Clubतनाव फैलाने वाले कोई अपराधि आइंदा खुलकर षड्यंत्र नहीं कर सके ऐसी व्यवस्था की जाएगी। जिले में जिप्सम के अवैध व्यापार, शराब के अवैध व्यापार तथा तय समय के बाद शराब की दुकानों में शराब की उपलब्धता में पुलिस के लोगों की संलिप्तता के सवाल पर एसपी ने कहा कि किसी भी पुलिस अधिकारी जो इन अपराधों में शामिल पाया जाएगा उसे बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि मंगलवार को हुई अपराध गोष्ठी में भी थानाधिकारियों को नो नोनसेंस एटीट्यूड का निर्देश एक गोली की तरह दिया गया है, यदि इस गोली से असर नहीं होता है तो उनकी सर्जरी करने में भी देर नहीं की जाएगी। 

इससे पूर्व प्रेस क्लब के अध्यक्ष जयनारायण बिस्सा ने जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. कपूर को पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। महासचिव अपर्णेश गोस्वामी व कोषाध्यक्ष विक्रम जागरवाल ने क्लब की गतिविधियों की संक्षिप्त जानकारी दी। वरिष्ठ उपाध्यक्ष रवि बिश्नोई ने पुलिस व मीडिया के बीच सुदृढ़ संबंधों पर जोर दिया।

Bikaner SP Amandeep Singh