Tuesday, 17 October 2017

चढ़ा केसरिया रंग

चौरासी कोस परिक्रमा पर रोक का विरोध

बीकानेर । अयोध्या में साधू-संतो के 84 कोसी परिक्रमा पर रोक लगाने और विहिप के अशोक सिंघल और कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा की गिरफ्तारी का विरोध   देश भर में हिंदू संगठनों ने किया। इसी के अंतर्गत विश्व हिन्दू परिषद के आह्वान पर बजरंगदल और दुर्गावाहिनी के संयुक्त तत्वावधान में कर्मचारी मैदान में एक सभा का आयोजन कर रैली निकाली गई,  विरोध प्रदर्शन करते हुए नारे लगाये गये और राष्ट्रपति के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में बताया गया है कि  अयोध्या की 84 परिक्रमा करने वाले साधू-संतो व  वीएचपी के  नेता अशोक सिंघल, प्रवीण तोगडिय़ा, महंत नृत्यगोपालदास, सांसद रामविलास वेदांती सहित सहित बड़ी संख्या में धर्म प्रेमियों की गिरफ्तारी अन्यायपूर्ण व औचित्यहीन है। परिक्रमा करना कोई अपराध की श्रेणी में नहीं आता। लेकिन यूपी सरकार इसे राजनैतिक रंग देने का प्रयास करते हुए बेवजह धर्म विशेष की भावनाओं को आहत कर रही है। इस भावना से की गई कार्यवाही का जनता विरोध करती है। इस प्रकार की कार्यवाही को तुरंत रोकने की मांग ज्ञापन में की गई है। इससे पूर्व कर्मचारी मैदान में हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि धर्म विशेष की यात्रा को रोकने के पीछे दिये जा रहे राजनैतिक रंग को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अयोध्या की धरती पर रामलला का जन्म हुआ, इस पवित्र भूमि पर 84 परिक्रमा तो क्या 884 परिक्रमा की जाए तो कम है। लेकिन कुछ लोग यह सहन नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें धर्म कर्म में भी राजनीति दिखाई दे रही है। ऐसे लोगों से सावधान रहना होगा। देश की शांति और सुरक्षा के लिए हमें संगठित होकर कार्य करना होगा। सभा को शिवबाड़ी मठ के अधिष्ठाता स्वामी सोमगिरी महाराज, सुबोध गिरी महाराज, रमतेराम महाराज सहित  विश्व हिन्दू परिषद के प्रांतिय अध्यक्ष सुभाष जोशी, जिला अध्यक्ष बाबूसिंह राजपुरोहित, संभाग अध्यक्ष रवि पारीक, बजरंगदल के दुर्गासिंह, दुर्गाशक्ति की कविता यादव आदि ने संबोधित किया।  सभा में भाजपा नेता सोमदत श्रीमाली, शशिकांत शर्मा, सुनील बांठिया, मीना आसोपा, राजकुमारी मारु, युधिष्ठरसिंह भाटी, महावीर रांका,    लक्ष्मीनारायण पारीक, किशन चौधरी   सहित बड़ी सख्या में वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।  

 पहुंचे रैली के रूप में

भाजपा नेता अपने समर्थकों के साथ रैली के रूप में नारे लगाते हुए कर्मचारी मैदान पहुंचे। देशनोक, नोखा, डूंगरगढ़ व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से समूह में पहुंचे लोग  सभा में शामिल हुए। 
चढ़ा केसरिया रंग 
सभा में भाग लेने पहुंचे युवा सर पर केसरिया पट्टी बांधे, हाथ में ध्वजा लिये \\\'रामलला हम आयेंगेÓ के नारे लगाते कलक्टरी पहुंचे। वाहनों पर सवार होकर आये युवाओं ने कलक्टरी का चक्कर भी लगया। 

Eighty-four miles the orbiting opposes bans on the