Wednesday, 24 July 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  885 view   Add Comment

'चिल्ड्रन लिट्रेचर फेस्टिवल 25 दिसम्बर से बीकानेर में

स्कूली विद्यार्थियों को साहित्य से जोडऩे के लिए बीकानेर में प्रयास

'चिल्ड्रन लिट्रेचर फेस्टिवल 25 दिसम्बर से बीकानेर में

बीकानेर। स्कूली विद्यार्थियों को साहित्य से जोडऩे के लिए बीकानेर में अनूठा प्रयास होने जा रहा है। देश में पहली बार 'चिल्ड्रन लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में हिन्दी, अंग्रेजी, राजस्थानी और रंगमंच से नवांकुरों को जोडऩे का प्रयास होगा।  फेस्टिवल के लिए बुधवार को अंत्योदय नगर स्थित रमेश इंग्लिश स्कूल में फोल्डर का विमोचन किया गया।

आयोजन सचिव सेणुका हर्ष ने बताया कि बीकानेर में 25 दिसम्बर से 27 दिसम्बर तक यह फेस्टिवल होने जा रहा है। संभवत: देश में पहली बार विद्यार्थियों के लिए साहित्य से जुड़ा ऐसा अनूठा आयोजन हो रहा है। इस आयोजन में बीकानेर के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों के उन विद्यार्थियों को जोड़ा जाएगा, जो साहित्य व रंगमंच में रुचि रखते हैं। इस आयोजन के लिए युवा साहित्यकार हरीश बी. शर्मा और सीमा वालिया को आयोजन समन्वयक बनाया गया है। उन्होंने बताया कि राजस्थान के उन स्कूली विद्यार्थियों को अतिथि के रूप में बुलाया जाएगा, जो साहित्य के क्षेत्र में बेहतर काम कर रहे हैं।

बुधवार को फोल्डर का विमोचन हिन्दी साहित्यकार बुलाकी शर्मा, मेघना शर्मा और रंगमंच से जुड़े सुधेश व्यास, विपिन पुरोहित और विक्टोरियर स्कूल के निदेशक मनोज व्यास ने किया। इस मौके पर वरिष्ठ साहित्यकार मधु आचार्य 'आशावादी भी उपस्थित थे। 

Children, Litarature, Event, Education, School, Bikaner,

Share this news

Post your comment