Friday, 22 September 2017

किताबी दुनिया का प्रयास रंग लाएग

वरिष्ठ कवि सरल विशारद एवं व्यंग्यकार-कथाकार बुलाकी शर्मा ने किया \"किताबी दुनिया\" का उद्घाटन

बीकानेर,  पटेल नगर स्थित "कूल एन कूल" के परिसर में जयपुर के बोधि प्रकाशन का बिक्री केंद्र "किताबी दुनिया" का उद्घाटन वरिष्ठ कवि सरल विशारद एवं व्यंग्यकार-कथाकार बुलाकी शर्मा ने किया। वरिष्ठ कवि सरल विशारद ने इस अवसर पर कहा कि आज जब किताबों और पाठकों के बीच दूरियां बढ़ रही है ऐसे में "किताबी दुनिया" का प्रयास रंग लाएग।

Literature Book Center Kitabi Duniya inaugurated today

व्यंग्यकार-कथाकार बुलाकी शर्मा ने कहा कि "किताबी दुनिया" के माध्यम से पाठकों और लेखकों के बीच संवाद का सिलसिला भी आरंभ किया जाना चाहिए। किताबी दुनिया की संचालक सीमा पाण्डे ने बताया कि कम कीमत पर अच्छी किताबों का यह आगाज है, पाठकों के सहयोग से इसे व्यापक बनाने का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था "सरोकार" द्वारा किताबी दुनिया में "यादवेंद्र शर्मा चंद्र व्याख्यानमाला" के अंतर्गत चंद्र के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विशद चर्चा का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न रचनाकारों ने उनका स्मरण करते हुए अनेक प्रसंगों को साझा किया।

इस अवसर लेखक-कवि डॉ. सत्यनारायण स्वामी, पेंटर भोज, मुकेश व्यास, अनिरुद्घ उमट, नवनीत पाण्डे, डॉ. नीरज दइया, राजेंद्र जोशी, हरीश बी. शर्मा, लोकेश आचार्य, विप्लव आचार्य एवं प्रकाशक-संपादक दीपचंद सांखला, प्रशांत बिस्सा आदि उपस्थित थे। 

Kitabi Duniya   Literautre Books Center   Bikaner Books