Tuesday, 24 October 2017

फिर मिलेंगें बिछड़े दोस्त, तीन दिवसीय होंगें कार्यक्रम

.

फिर मिलेंगें बिछड़े दोस्त, तीन दिवसीय होंगें कार्यक्रम

बीकानेर,  सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज के 1986 बैच का पुनर्मिलन समारोह (बैच मीट)  24 से 26 दिसम्बर तक आयोजित होगा। समारोह में देश-विदेश में सेवा करने वाले लगभग 70 पूर्व छात्रा, सपरिवार आएंगे तथा तीन दिनों तक पुरानी यादों को ताजा करने के साथ-साथ गुरूजनों के सम्मान और अन्य कार्यक्रमों में भागीदारी निभाएंगे। 


सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य कक्ष में सोमवार को आयोजित प्रेस वार्ता में प्राचार्य डाॅ. आर.ए. बम्ब ने बताया कि समारोह समिति के अध्यक्ष 1986 बैच के विद्यार्थी तथा वर्तमान में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ देवेन्द्र चैधरी होंगे। वहीं डाॅ. अबरार पंवार और डाॅ. कुलदीप सैनी सचिव होंगे। उन्होंने बताया कि 1986 के बैच में 109 छात्रों को दाखिला मिला था। इस बैच के 8 चिकित्सक विदेशों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, इनमें से पांच अमेरिका में रहते हैं वहीं, एक-एक चिकित्सक इंग्लैण्ड, सउदी अरब एवं आॅस्ट्रेलिया में हैं। इसी प्रकार बैच के ग्यारह चिकित्सक सुपर स्पेशलिस्ट के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं। 

तीन दिन तक होंगे विभिन्न कार्यक्रम
समारोह समिति अध्यक्ष डाॅ. देवेन्द्र चैधरी ने बताया कि पुनर्मिलन समारोह का आगाज 24 दिसम्बर को होगा। इस दिन देश-विदेश के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले चिकित्सकों का स्वागत तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। दूसरे दिन सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज सभागार में गुरूजनों का सम्मान समारोह आयोजित होगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. राजा बाबू पंवार तथा विशिष्ट अतिथि डाॅ. ए.ए. सुलेमानी होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ आर.ए. बम्ब करेंगे। समारोह में 1986 बैच के दिवंगत हो चुके चार पूर्व छात्रों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। 

सीएमई 22 को, अमेरिका की डाॅ लेसली देंगी सेवाएं
डाॅ. अबरार पंवार ने बताया कि समारोह से पूर्व 22 दिसम्बर को सीएमई का आयोजन अमेरिका की विशेषज्ञ चिकित्सक डाॅ लेसली की स्पीकरशिप में आयोजित किया जाएगा। इसमें वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य जांच के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के समाधान के प्रयास प्रश्नोत्तरी के माध्यम से किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 1986 बैच के चिकित्सक देश-विदेश में कार्य करते हुए सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज का नाम रोशन कर रहे हैं। इनमें गिनीज बुक आॅफ वल्र्ड रिकाॅर्ड में शुमार डाॅ के. के. बंसल, अंतर्राष्ट्रीय स्तर के अनेक जर्नल्स के लेखक डाॅ. बी.एल. कुमावत, पंजाब में सेवाएं देने वाले न्यूरोसर्जन डाॅ. जगमाल सिंह सम्मिलित हैं। 


इस अवसर पर डाॅ. सी.एस. मोदी, डाॅ. कमलेश यादव, डाॅ. केदारनाथ, डाॅ. कुलदीप सैनी, डाॅ. नीता कपूर एवं डाॅ. राजेन्द्र शर्मा सहित विभिन्न चिकित्साधिकारी मौजूद थे। 
 

सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज   1986 SPMC Batch   डाॅ. आर.ए. बम्ब