Monday, 26 August 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  1632 view   Add Comment

गायनिक वार्ड का होगा जीर्णोद्घार: कलक्टर

डूंगरपुर 16 सितंबर/जिला कलक्टर नीरज के.पवन ने कहा है कि सामान्य चिकित्सालय में गायनिक वार्ड में गर्भवती माताओं को सुविधाएं प्रदान करने के लिए इसका जीर्णोद्घार किया जाएगा और इसके लिए अपेक्षित धनराशि शहरी जनसहभागिता योजना के तहत मुहैया करवाई जाएगी।
कलक्टर पवन रविवार को स्थानीय श्री हरिदेव जोशी सामान्य चिकित्सालय में चिकित्साधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थ।
इस अवसर पर उन्होंने चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया कि वे जनजाति अंचल के रोगियों के हितार्थ जैनरिक दवाईयां लिखे और यह सुनिश्चित करें कि रोगी चिकित्सालय में खोले गए मेडिकेयर रिलीफ ड्रग स्टोर पर रियायती दर से उपलब्ध दवाईयों को प्राप्त कर सके।
 इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय की प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. जेहरा अब्बास से चिकित्सालय की व्यवस्थाओं व अभाव के बारे में जानकारी ली। डॉ. अब्बास ने चिकित्सालय में सर्जन के पद के रिक्त होने से उत्पन्न होने वाली समस्याओं के बारे में बताया, इसी प्रकार उन्होंने चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों की मरम्मत की आवश्यकता उद्घाटित की।
कलक्टर ने गायनिक वार्ड के जीर्णोद्घार के लिए अपेक्षित प्रस्ताव तैयार करवाने के निर्दश देते हुए कहा कि पूरा वार्ड वातानुकूलित बने और इसका फर्श, ड्रेनेज तथा विद्युत आपूर्ति की व्यवस्थाएं बेहतर हो।  कलक्टर ने जनसंख्या स्थिरीकरण कोष से किए जाने वाले एमओयू और इसके लिए  जिला प्रशासन द्वारा तैयार की गई योजना के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने मेडिकेयर रिलीफ ड्रग स्टोर पर सभी प्रकार की दवाईयां उपलब्ध कराने के लिए भी निर्देश प्रदान किए।
इस अवसर पर कोषाधिकारी ठाकुरदास माखिजा, डॉ. बीपी वर्मा, डॉ.एनएस भाटी, डॉ. सुरेश मोदी,, डॉ. सम्पत कोठारी, डॉ. सतीश श्रीमाली, डॉ. निलेश गोठी, डॉ. शुभ्रा शर्मा, एड्स काउंसलर डॉ. ममता अग्रवाल समेत समस्त चिकित्सक और चिकित्साकर्मी मौजूद थे। 

Share this news

Post your comment