Sunday, 17 February 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  1953 view   Add Comment

बीकानेर का मेडिकल कॉलेज देशभर में बेस्ट

बीकानेर, खेलकूद, साहित्यिक एवं सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के लिहाज से बीकानेर के एसपी मेडिकल कॉलेज को को देश के तीन सौ कॉलेजों में से ‘बेस्ट मेडिकल कॉलेज’ का तमगा मिला है। एम्स, दिल्ली की ओर से हुए ऑल इंडिया मेडिकल फेस्टिवल ((एआईएमएफ)) की प्रतियोगिताओं में सफलता मिलने पर कॉलेज को यह अवार्ड मिला है।
दिल्ली में 16 से 22 सितंबर तक चले इस फेस्टिवल में एसपी मेडिकल कॉलेज की टीम ने क्रिकेट में गोल्ड, बॉलीवाल गल्र्स में गोल्ड, बॉलीवाल बॉयज में सिल्वर तथा टीटी में तीन रजत व एक गोल्ड मैडल हासिल किया। अन्य खेलकूद, साहित्यिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों को मिलाकर इस कॉलेज के स्टूडेंट्स ने कुल 35 पद जीते।
कॉलेज के स्टूडेंट्स की इन उपलब्धियों के बूते पर ‘बेस्ट मेडिकल कॉलेज’ की ट्राफी भी दी गई। यह ट्रॉफी लेकर टीम मंगलवार को कॉलेज पहुंची जहां प्राचार्य डा.के.सी.नायक, अतिरिक्त प्राचार्यडा.आर.ए.बंब सहित पूरे कॉलेज परिवार ने विजेता टीम का शानदार स्वागत किया। कॉलेज के स्टूडेंट्स ने विजेता खिलाडिय़ों को कंधों पर उठा लिया। प्रिंसिपल डा.नायक ने कहा, कॉलेज के इतिहास में संभवतया यह पहला मौका है जब यह अवार्ड मिला है।
डा.नायक ने बताया कि इस मेडिकल फेस्टिवल में देशभर के 300 कॉलेजों से 1500 मेडिकल स्टूडेंट्स ने भागीदारी की। बीकानेर के से 180 स्टूडेंट्स को डा.मुरली मनोहर व डा.रेणु की देखरेख में भेजा गया था। उन्होंने कहा, स्टूडेंट्स ने कॉलेज का ही नहीं प्रदेश का नाम रोशन किया है।

S P Medical College Bikaner, AIMS Delhi, All India Medical Festival, Dr K C Naik, Dr Renu, Bikaner P,

Share this news

Post your comment