Sunday, 18 August 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  3603 view   Add Comment

ग्रामीण क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण

डोगरा ने किया ग्रामीण क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण

 जिला कल€टर आरती डोगरा ने ग्रामीण क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं में सुधार से संबंधित निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए। 
डोगरा ने मंगलवार को बरसिंहसर व पलाना के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों और देशनोक के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बरसिंहसर व पलाना के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में स्टॉफ पंजिकाएदवा वितरण केन्द्रएलैबर रूम तथा दवा भण्डार का निरीक्षण किया और इन स्थानों पर सफाई व्यवस्था पर असंतोष व्य€त किया। उन्होंने लैबर रूम की  लैबर टेबल पर पड़ी  गंदगी पर संबंधित एण्एनण्एमण्से पूछा कि कितने दिन हो गए इसकी सफाई किए हुए घ् उन्होंने कहा कि केन्द्र पर  डिलीवरी के माह में कितने केस आते हैं घ् इस पर बरसिंहसर एण्एनण्एमण्ने बताया कि माह में   डिलीवरी के 11 ही केस आते हंै। पलाना प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में माह में संस्थागत प्रसव पांच ही हो पाते हैं। 
जिला कल€टर ने पलाना प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लैबर रूमएदवा वितरण केन्द्र तथा परिसर में गंदगी पर नाराजगी जताई और दवाओं का स्टॉक सही नहीं पाए जाने पर डॉण्प्रीति अग्रवाल  को कारण बताओ नोटिस जारी करने के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने रैबीज वै€सीनएइन्सुलिन और एनण्टीण्डीण्इनजे€शन के वैरीफिकेशन के लिए ऑडिट कराए जाने तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के नकारा सामान के निस्तारण के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉण्देवेन्द्र चौधरी मौजूद थे। 
..... 


 

 

Share this news

Post your comment