Tuesday, 17 October 2017

ब्राह्म्ण युवक-युवती परिचय सम्मेलन 12 को

ब्राह्म्णों के 16 घटक एक साथ

बीकानेर, राजस्थान ब्राह्म्ण महासभा महिला प्रकोष्ठ एवं शहर शाखा बीकानेर के संयुक्त तत्वावधान में रानी बाजार के गौड सभा भवन में रविवार को सर्व ब्राह्म्ण युवक-युवती परिचय सम्मेलन की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित हुई। परिचय सम्मेलन 13 जनवरी को सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्रेक्षागृह में होगा।
बैठक में पालीवाल समाज के अध्यक्ष श्रवण कुमार पालीवाल ने परिचय सम्मेलन में अन्य जिलों से आने वाले गणमान्य लोगों को रूकवाने केी व्यवस्था और समारोह स्थल मेडिकल कॉलेज ले जाने के संबंध में विस्तार से चर्चा की । इसके लिए उन्होंने अलग-अलग कमेटिया गठन किया। इसमें महिला व पुरूष दो-दो कमेटी का गठन किया है। खण्डेलवाल समाज के अध्यक्ष श्रीधर शर्मा ने समाज के इस प्रयास की सराहना की और कहा कि ऐसे सम्मेलनों से युवाआ आत्मबल बढेगा और समाज को अपनी बात करने के लिए साझामंच उपलब्ध होगा।
सामाजिक कार्यकर्ता केके व्यास ने कहा कि बीकानेर में यह पहला अवसर है जिसमें सर्व ब्राह्म्ण समाज के 16 घटक एक साथ है। पार्षद राजेश भोजक ने जिम्मेदारी पूर्वक युवा टीम के साथ कार्य करने का भरोसा दिलाया। 
बैठक में गौड ब्राह्म्ण समाज की जिला अध्यक्ष नीता शर्मा ने कहा कि महिलाएं अपने योगदान के साथ आगे आएंगी और टीम भवना के साथ जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगी। परिचय सम्मेलन संभाग प्रभारी श्रीमती सुनीता गौड ने बताया कि 5 जनवरी तक 115 आवेदन प्राप्त हो चुके है। इन आवेदनों क छटनी कर,योग्यता व गौत्रा के अनुरूप सूची बनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले से बाहर वालों की सुविधा के मद्देनजर 10 जनवरी तक आवेदन प्राप्त किए जायेंगे। बैठक में मोहन किराडू ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर रामजीवन व्यास, भूवनेश्वरी गौड,ज्योति शर्मा,मगन ओझा, रूप किशोर व्यास, राजस्थान ब्राह्म्ण महा सभा की प्रदेश उपाध्यक्ष ऋतु गौड, चाणक्य समाज के डॉ.सुकुमार कश्यप उपस्थित थे।
 

Brahmin Youth Marriage Conference   Bikaner Brahmin