Monday, 23 October 2017

लायंस क्लब उड़ान का परमार्थ सेवा सप्ताह समापन

पुरस्कार व चार्टर मैम्बरशिप का हुआ वितरण

बीकानेर,  क्लब उड़ान का सात दिवसीय सेवा सप्ताह परमार्थ-2015 गुरुवार को दयानंद पब्लिक स्कूल के अमर रंगमंच पर सप्ताह के दौरान आयोजित प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को पुरस्कार वितरण, श्रेष्ठ कार्यकर्ताओं के सम्मान व क्लब सदस्यों को चार्टर मैम्बर शिप प्रमाण पत्रा वितरण के साथ संपन्न हुआ। 
मुख्य अतिथि लायंस क्लब के पूर्व प्रांतपाल प्रोफेसर सुमेरचंद जैन ने कहा कि क्लब के सदस्य समय का सही प्रबंधन करते हुए सेवा भावना के साथ कार्य करें।  चार्टर मैम्बरशिप नई क्लब बनने तथा नए हौसलों के साथ सामाजिक कार्यों को समर्पित भाव से करने का सूचक है।  उन्होंने  लाॅयन्स क्लब उड़ान अध्यक्ष व सदस्यों के कार्यों की सराहना की और अपने उदगार में कहा कि सेवा के साथ ही समय प्रबंधन भी होना आवश्यक है। तभी हम किसी मकसद को प्राप्त कर सकते है।
विशिष्ट अतिथि एम.जे.एफ. लाॅयन अलका डाॅली पाठक ने कहा कि लाॅयंस क्लब की विभिन्न शाखाओं ने वर्षों से अनुकरणीय सेवा कार्य कर संस्थान की प्रतिष्ठा को निरन्तर बढ़ाया है। लाॅयन्स क्लब उड़ान की सभी सदस्याएं रचनात्मक, सृजनात्मक, सांस्कृतिक व सेवा कार्य करें । वर्तमान में सर्वाधिक किशोरी बालिकाओं व युवाओं को प्रेरणा व  सही दिशा देने के क्षेत्रा में कार्य करें। 
क्लब की अध्यक्ष  अर्चना थानवी ने सात दिवसीय सेवा सप्ताह की रिपोर्ट में बताया कि के दौरान किशोरियों,वृद्धजनों, विशिष्टजनों तथा विद्यार्थियों के लिए शिक्षा, चिकित्सा से संबंधित कई सेवा कार्य कि गए। इस अवसर पर  दयानंद पब्लिक स्कूल के बच्चों को विभिन्न प्रतियोगिताओं में भागीदारी व श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया। समारोह में क्लब सदस्यों को लाॅयंस क्लब्स से आए चार्टर मैंम्बरशिप प्रमाण पत्रा प्रदान किए गए।  चार्टर मैम्बर शिप प्रमाण पत्रा लांयस क्लब इंटरनेशनल के मुख्य कार्यालय अमेरीका से दिए जाते है। इस अवसर पर दयानंद पब्लिक स्कूल की प्रधानाध्यापिका, चार्टर मैम्बर तथा क्लब निदेशक श्रीमती आशिमा गांधी ने भी अपने विचार व्यक्त किए तथा सेवा में तत्पर रहने का आव्हान किया। शाला शिक्षिका कीर्ति शर्मा ने क्लब व सप्ताह के महत्व को उजागर किया।  शाला छात्रा ने भरत नाट्यम की प्रभावी प्रस्तुति दी । समारोह में लाॅयन सुनीता तनेजा, डाॅ.तपस्या चतुर्वेदी, डाॅ.विजय लक्ष्मी व्यास, वरुणा पुरोहित, नीतू सावनसुखा, सोनिया चानना, अर्चना आर.थानवी, पूर्णिमा थानवी, डाॅ.दीपिका व्यास, इन्दू हर्ष, डाॅ.गुरजीत कौर, सीमा पुरोहित, आशिमा गांधी, शारदा पुरोहित, व नीलम आचार्य का विशेष सहयोग करने पर सम्मानित किया गया। 
 

Lions Club   Bikaner   Rajasthan   Social Service