Wednesday, 18 October 2017

नही रहे बीकानेर के लाडले इंडियन आइडल संन्दीप आचार्य

सन्दीप आचार्य ने आज मेदांता अस्पताल मे आज अन्तिम सांस ली

Sandeep Acharya no moreबीकानेर, जाना है मुझको,  जाना है मूझको, आगे ऊंची उडानो से, वाकिफ नही है कोई मेरी अजनबी उड़ानो से ...  का सन्देश देते हुए बीकानेर लाडले सन्दीप आचार्य ने आज मेदांता अस्पताल मे आज अन्तिम सांस ली। पीलिया बीमारी से लड़ते हुए सन्दीप आचार्य पिछले सात दिनों से हाॅस्पीटल मे भर्ती थे। 7 दिन पूर्व से बीकानेर स्थित पीबीएम अस्पताल मे भर्ती होने के तीन बाद डाॅक्टरों ने जयपुर रेफर कर दिया गया। 
परिवारजनों ने तुंरत ही चार्टर प्लेन से सन्दीप को गुड़गांव स्थित मेदान्ता अस्पताल मे भर्ती करवाया गया। लेकिन तीन दिनों के गहन चिकित्सा मे चल रहे उपचार के बावजूद लीवर की स्थिति बिगड़ती जा रही थी और प्रातः वेन्टीलेटर पर रखा गया, लेकिन डाॅक्टर उन्हे बचा नही पाये।
गौरतलब है कि सन्दीप आचार्य ने 2006 मे सोनी टीवी के इंडियन आइडल के खिताब जीता था और लाखों दिलों पर अपनी मुस्कान और गायन कला से दिल जीता था। इसके बाद सन्दीप विदेशों मे भी देश दुनिया के बड़े कलाकारों के साथ लगातार अपनी लाइव परफोरमेंस दी है।
29 वर्षीय सन्दीप आचार्य की पिछले साल ही शादि हुई है और पिछले माह ही एक बच्ची हुई है।
शोक की इस लहर मे जहां पूरा बीकानेर अपने लाडले को खोकर आश्चर्यचकित है वहीं परिवारज गहरे दुख मे है। 
बालीवुड की प्रमुख हस्तियों सन्दीप के प्रिय उदित नारायण व सोनू निगम ने सन्दीप के निधन की इस घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है तथा परिवार को इस घड़ी मे धैर्य रखने का सन्देश दिया है।

संदीप आचार्य का निधन बीकानेर के लिए अपूरणीय क्षति-डोगरा
बीकानेर, इंडियन आइडल-2 संदीप आचार्य के निधन पर जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने गहरी संवेदना व्यक्त की है। 
डोगरा ने कहा है कि संदीप आचार्य ने गायन के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित किए तथा बीकानेर का नाम देश और दुनिया में रोशन किया। उनका निधन बीकानेर के लिए अपूरणीय क्षति है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों से पूर्व चलाए गए मतदाता जागरूकता अभियान में संदीप आचार्य ने ‘यूथ आइकन’ के रूप में अनेक कार्यक्रमों में शिरकत की। इससे जिला प्रशासन के अभियान को और अधिक गति मिली। उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के प्रयासों में संदीप आचार्य के प्रयास भी मील का पत्थर साबित हुए।
 डोगरा ने दिवंगत आत्मा की शांति तथा परिजनों को यह आघात सहन की करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना ईश्वर से की है। 

Sandeep Acharya   Indian Idol Sandeep Acharya   Bikaner Singer