Thursday, 19 July 2018
khabarexpress:Local to Global NEWS

बुराई पर होती है अच्छाई की जीत- मुरारी महाराज

श्रीराम कथा संपन्न - भगवान राम का राजतिलक

चूरू 02 अप्रैल। परोपकार सेवा संस्थान के तत्वावधान में स्थानीय श्रीराम मंदिर में आयोजित राम कथा बुधवार को संपन्न हुई। कथा में राष्ट्रीय संत मुरारी महाराज ने कहा कि बुराई कितनी ही बड़ी हो लेकिन वह अच्छाई के सामने छोटी होती है।

उन्होंने कहा कि भगवान राम ने मार्यादित जीवन जीने का संदेश सम्पूर्ण मानव जाति को दिया। स्वयं वनवास में रहे और नंगे पांव वन-वन भटके केवल इसलिए कि मानव को अपने कत्र्तव्य पर चले। उन्होंने कहा कि अंहकारी रावण का अंत कर राम ने विभिषण को राजा बना दिया। ऐसे उदाहरण दुनिया में कही नहीं मिलते हैं कि स्वयं जीतकर दूसरों को राज बना दे लेकिन श्रीराम ने एक आदर्श प्रस्तुत किया जिससे हमें सीख लेनी चाहिए।

कथा के समापन पर भगवान राम का राजतिलक मुख्य यजमान समाजसेवी दशरथ सोनी ने किया। इस असवर पर हुकमीचंद लोहिया, सुरेन्द्र बावलिया, चन्द्रप्रकाश शर्मा, रमेश कुमार, प्रमोद शर्मा, कालू महर्षि, रचना सोनी, शालिनी शर्मा, राधेश्याम जांगिड़, हीरालाल चांदोलिया, लेखराज सोनी, बजरंग सोनी ने महाराज का सम्मान किया। संस्था के अध्यक्ष बजरंगलाल शर्मा ने राम मंदिर के व्यवस्थापक श्रीनिवास मण्डावेवाला तथा कथा आयोजन में सहयोग देने वालों के प्रति आभार प्रकट किया। संचालन अरविन्द इन्दौरिया ने किया। --- चूरू से जितेश सोनी

Ram Temple Churu