Thursday, 18 July 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  4971 view   Add Comment

रिसर्च एसोसिएट्स एवं परियोजना सहायक की आवश्यकता

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय

नई दिल्ली, जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के आण्विक चिकित्सा विशेष केन्द्र में ’’जीनोमिक  और प्रोटिओमिक के माध्यम से क्षयरोग कणिकागुल्मों की नियामक गतिशीलता को समझने पर नेटवर्क कार्यक्रम विश्लेषण करती है । विलंबता और फिर से सक्रिय करने के निहितार्थ’’ परियोजना के अंतगर्त दो रिसर्च एसोसिएट पदों तथा एक परियोजना सहायक के पद पर आवेदन आमंत्रित किये गये है  । रिसर्च एसोसिएट्स पदों के लिए  शैक्षणिक योग्यता  इम्युनोलाॅजी और सेलुलर और आण्विक जीव विज्ञान या इम्युनोलाॅजी में अनुभव के साथ संबंधित विषय में पीएचडी । इसके अतिरिक्त क्रोमोटिन प्रतिरक्षा-वर्षा, कोईम्युनो वर्षा और विभिन्न सोख्ता तकनीक प्लस पीएचडी के बाद दो वर्ष का अनुभव । जीन क्लोनिंग उत्परिवर्तनजनन, स्तनधारी, सेल संस्कृति, पशु हैंडलिंग, माइक्रोबैक्टिरियम संस्कृति और संक्रमण आदि का अनुभव और प्रवीणता ।परियोजना सहायक के पद हेतु शैक्षणिक योग्यता बीएससी उत्तीर्ण होना आवश्यक है इसके अतिरिक्त एमएस वर्ड, एक्सल, पाॅवर पाॅइन्ट तथा लेखा में प्रवीणता ।  दोनों  पदों पर पर फैलोशिप डीबीटी नियमों के अनुसार प्रदत्त होगी । फैलोशिप की स्थिति विशुद्ध रूप से एक वर्ष के बाद अक्षय है । नवम्बर 2014 अथवा परियोजना चलने तक जो भी पहले हो तक जारी रहेगी तथा संतोषजनक प्रदर्शन करने के आधार पर अनुबन्ध आगे बढ़ाया जा सकता है ।
 
 
 
सम्पूर्ण बायोडाटा सहित सम्बन्धि दस्तावेजों की प्रतिलिपि हार्ड काॅपी के रूप में प्रोफेसर गोवर्द्धन दास आरएम 3 एएफ (जी) आण्विक चिकित्सा विशेष केन्द्र जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय नई दिल्ली 110067 के पत्ते पर दिनांक 15 सितम्बर 2015 तक पहूंच जाना चाहिए । 15 सितम्बर 2015 के बाद पहूंचने वाले किसी भी आवेदन पत्रों को स्वीकार नहीं किया जाएगा ।
 
केन्द्र तथा राज्यों की विभिन्न सरकारी तथा गैर सरकारी प्रतिष्ठित संस्थाओं में दिन-प्रतिदिन निकलने वाली फैलोशिप एवं छात्रवृतियों की जानकारी प्राप्त करने के लिए खबरएक्सप्रेस की वेबसाईट निरन्तर देखते व पढते रहे साथ ही योग्य तथा मेहनती फैलोशिप अथवा छात्रवृति चाहने वाले जानकारों को भी खबरएक्सप्रेस के माध्यम से अपडेट रहने की सलाह देवें ।
Educational Scholarship / Research Fellowship Daily Updates in Hindi
 
  

Fellowship, Research Associated, Project Assistant, Scholarship, Fellowship News,

Share this news

Post your comment