Sunday, 22 October 2017

पुष्करणा सावे पर उपलब्ध होगी विभिन्न निःशुल्क सेवायें

पुष्करणा युवा शक्ति मंच द्वारा सावा की तैयारीयाँ जोर शोर पर

बीकानेर,24 फरवरी को बीकानेर शहर मे आयोजित होने वाले पुष्करणा समाज के सावे की परम्परा और मूल स्वरूप को बरकरार रखने के अपने प्रयासों के तहत पिछले कई वर्षो से सक्रिय संस्था पुष्करणा युवा शक्ति मंच द्वारा इस बार भी विशेष सेवाओं और उपहारों के साथ अपनी तैयारी कर रहा है।

Amar Sharma, Prahlad Ojha, Pt. Chhotu Lal Ojha, Sunil Boda, Avinash Acharya, Ramesh Vyas, Kishan Purohit Releasing Banner of Pushkarna Sawaआज हुई एक पत्रकार वार्ता मे मंच के अध्यक्ष प्रहलाद ओझा ने बताया कि इस सावे मे पुष्करणा समाज की तकरीबन 400 से अधिक शादियाँ होगी जिसके लिए काफी व्यवस्थाओं की जरूरत पडेगी। ऐसे बडे आयोजन मे छोटी मोटी चीजों की व्यवस्थाऐं लडखडाने से परेशानियाँ बढ जाती है, इसलिए हमने पंडित, विवाह मण्डप, साफा बांधने वाले सहित अन्य उपयोगी सामग्री निःशुल्क उपलब्ध करवायेंगे। कम खर्चीली, पारम्परिकता लिए मुहुर्तबद्ध शादियॉ हो इसके लिए पिछले वर्ष की तरह इस बार भी अग्रणी बारातों के दुल्हों को पुरस्कृत किया जायेगा। इन पुरस्कारों मे हनीमुन पैकेज के साथ ही गिफ्ट हैम्पर, चॉदी सिक्के, रेस्टोरेन्ट डिनर व सम्मान पत्र दिये जायेगें।

कार्यक्रम से जुडे राधे ओझा ने बताया कि समाज मे जागरूकता के लिए इन सब व्यवस्थाओं को जोर शोर से प्रचार करने के साथ सावे की महत्ता के लिए अन्य शहरों से भी अतिथियों के आमन्त्रण के पधारो म्हारे देस- स्वागत सावा 2011 के बैनर पोस्टर तैयार करवाये जा रहै है।

पत्रकार वार्ता मे बालिका वधु फेम अमर शर्मा भी मौजुद थे। उन्होने इस अवसर पर कहा कि पुष्करणा समाज के इस सावे की विशेषता अलग ही है और इतने बडे स्तर पर मितव्ययता के साथ सामाजिक एकजुटता और समरसता का अनोखा संगम है और इसी के कारण मै जुडकर खुशी महसुस करता हुं। मै २४ फरवरी को भी सावे के अवसर पर भी यहां रहुंगा।

अध्यक्ष ओझा ने बताया कि इस कार्यक्रम मे पंण्डित छोटुलाल ओझा, साफा बांधने के लिए किशन पुरोहित सहित संजय पुरोहित, सुनील बोडा, अविनाश आचार्य, हरिशंकर आचार्य व रमेश व्यास आदि अपना विशेष सहयोग दे रहे हैं।

Pushkaran Sawa   Olymic Marriage Function   Bikaner Wedding   Grand Social Wedding