Saturday, 16 October 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  2631 view   Add Comment

वेटरनरी विश्वविद्यालय का प्रथम दीक्षांत समारोह 16 को

राज्यपाल कल्याण सिंह करेंगे अध्यक्षता

राज्यपाल कल्याण सिंह करेंगे अध्यक्षता


बीकानेर,  वेटरनरी विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह 16 सितम्बर, प्रातः 11 बजे विश्वविद्यालय के  दीवाने आम प्रांगण में  आयोजित किया जाएगा। 

कुलपति प्रो. ए.के. गहलोत ने बताया कि माननीय राज्यपाल एवं राजुवास के कुलाधिपति कल्याण सिंह दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे। प्रथम दीक्षांत समारोह में 1127 छात्र-छात्राओं को पशुचिकित्सा की स्नातक, स्नातकोत्तर एवं विद्यावाचस्पति की उपाधियों से विभूषित किया जाएगा। विभिन्न परीक्षाओं में अव्वल रहे 57 छात्र-छात्राओं को स्वर्ण पदक भी प्रदान किये जायेंगे। कुलपति प्रो. गहलोत ने सोमवार को विश्वविद्यालय के डीन-डायरेक्टर और अधिकारियों की बैठक में तैयारियों की समीक्षा की

कुलपति सचिवालय के सभागार में आयोजित बैठक में कुलपति प्रो. गहलोत ने कहा कि दीक्षांत समारोह को भव्य और उसकी ख्याति के अनुरूप गरिमापूर्ण तरीके से आयोजित करने, आपसी समन्वय से चाक-चैबंद रहकर कार्य सफल करने के आदेश जारी किये।

उन्होंने बताया कि भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद्, नई दिल्ली के उपमहानिदेशक (शिक्षा) डाॅ. एन.एस. राठौड़ मुख्य अतिथि रूप में पहला दीक्षांत भाषण देंगे। समारोह में कृषि एवं पशुपालन मंत्री  प्रभुलाल सैनी और गौपालन एवं देवस्थान राज्यमंत्री ओटाराम देवासी को भी मुख्य अतिथि रूप में आंमत्रित किया गया है। भारतीय पशुचिकित्सा परिषद्, नई दिल्ली के अध्यक्ष डाॅ. उमेशचन्द्र शर्मा भी मुख्य अतिथि रूप में दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे।

राज्यपाल विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए डाइयां गांव भी जायेंगे वहां वे ग्रामीणों से रूब-रू होंगे।

 

Tag

Share this news

Post your comment