Tuesday, 21 August 2018
khabarexpress:Local to Global NEWS

छोटे अभियान बड़े बदलाव की शुरूआतः किशोर सर

छोटे अभियान बड़े बदलाव की शुरूआतः किशोर सर

बीकानेर, रोटरी क्लब बीकानेर मरूधरा द्वारा मेहाई स्कूल मे अध्ययनरत छात्राओं को भीषण गर्मी मे पक्षीयों के लिये जल उपलब्ध करवाने के लिये पलासियां भेंट करते हुए इसका महत्व समझाया गया।
कार्यक्रम संयोजक राजेश बावेजा ने बताया कि मेहाई गल्र्स स्कूल मे आयोजित वितरण कार्यक्रम मे किशोर सर ने छात्राओं को एक एक पाळसियां भेंट कर सम्बोधित करते हुए कि जन जागरूकता के ऐसे अभियानों से बड़ा आता है और इस भीषण गर्मी को देखते हुए सभी जनों को पक्षीयों के लिये करना जरूरी हो गया है।
आरजे रोहित शर्मा तथा क्लब के पूर्व अध्यक्ष आनन्द आचार्य ने बच्चों को बेजूबां पक्षीयों को मानवीयता, दया-धर्म  तथा प्रकृति के संरक्षण के आयामों से जुड़े हुए विभिन्न तथ्यों  को समझाते हुए बड़े भावपूर्ण तरीके से प्रेरित किया तथा स्वयं नियमित पानी उपलब्ध करवाने तथा अन्य लोगों को भी प्रेरित करने का कहा।
छात्राओं के साथ शिक्षिकाओं ने भी उत्साह के साथ इस अभियान का महत्व समझा और इस सेवा हेतु अपनी छत पर पाळसिया रखने और नियमित साफ सफाई करते हुए पानी भर कर रखने का का सुनिश्चय किया।
कार्यक्रम मे क्लब सचिव पुनित हर्ष व निदेशक अमित व्यास, रोटे राजीव माथूर, रोटे शकील अहमद रोटे गोविन्द कल्याणी, रोटे श्रवण सैनी शामिल हुए। 
क्लब के पूर्व अध्यक्ष आनन्द आचार्य ने बताया कि  पिछले चार वर्षो से लगातार रोटरी क्लब मरूधरा इन बेजूबां पक्षियों के लिये जल उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से शहर के प्रमुख स्थलों पर पाळसिया उपलब्ध करवाते हुए विशेष जागरूकता अभियान चलाता आ रहा है और इस बार भी 4000 पाळसियें वितरण कर रहा है जिसका शुभारम्भ गत बुधवार को बड़ा गणेश मंदिर तथा लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर मे दर्शनार्थियों को वितरित करते हुए कर चुका है।

 

Water Pot   Bird Save   Rotary   Rtn Anand Acharya   Kishore Singh   RJ Rohit