Thursday, 18 July 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  1470 view   Add Comment

102 लोगों ने रक्तदान कर आचार्य को दी श्रद्धांजलि

.

102 लोगों ने रक्तदान कर आचार्य को दी श्रद्धांजलि

बीकानेर, इंडियन आइडल संदीप आचार्य की दूसरी पुण्यतिथि के अवसर पर मंगलवार को संदीप आचार्य मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से उस्ता बारी के बाहर स्थित चांडक भवन में रक्तदान शिविर एवं श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। 
इस अवसर पर स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. बी. आर. छीपा ने कहा कि रक्तदान करना पुनीत कर्म है। इससे जरूरतमंद व्यक्ति का जीवन बचाया जा सकता है। संदीप आचार्य की स्मृति में रक्तदान शिविर आयोजित करना दिवंगत आत्मा को सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा कि अनेक लोगों ने विभिन्न क्षेत्रों में बीकानेर का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया। संदीप ने भी संगीत के क्षेत्रा में बीकानेर को नई पहचान दिलाई। उन्होंने छोटी सी उम्र में देश और दुनिया में अपना परचम फहराया। उन्होंने कहा कि बीकानेर का साम्प्रदायिक सौहार्द और गंगा-जमुनी संस्कृति यहां की प्रमुख पहचान है। यहां के लोगों का अपनत्व एक मिसाल है। 
सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. आर.ए. बम्ब ने कहा कि संदीप आचार्य ने लगन और मेहनत की बदौलत इंडियन आइडल जैसी स्तरीय प्रतियोगिता का खिताब जीता तथा युवाओं के लिए आदर्श स्थापित किया। संदीप की स्मृति में गठित ट्रस्ट को गीत-संगीत के क्षेत्र में युवा प्रतिभाओं को तराशने का कार्य करना चाहिए। उन्होंने रक्तदान शिविर में पीबीएम अस्पताल की ओर से की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पर्वतारोही मगन बिस्सा ने कहा कि बीकानेर के युवा अत्यंत प्रतिभाशाली हैं। अवसर मिलने पर बीकानेर के युवा कई बार अपनी अहमियत सिद्ध कर चुके हैं। 
102 लोगों ने किया रक्तदान
कार्यक्रम संयोजक आनंद आचार्य ने बताया कि संदीप आचार्य की स्मृति में लगातार दूसरे वर्ष रक्तदान शिविर एवं श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। इस दौरान संदीप के समर्थकों ने बड़ी संख्या में पुष्पांजलि अर्पित की तथा 102 लोगों ने रक्तदान किया। उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान पर्वतारोही सुषमा बिस्सा सहित अनेक विशिष्ट लोगों ने भी रक्तदान किया। इस अवसर पर पूर्व महापौर भवानी शंकर शर्मा, उपमहापौर अशोक आचार्य, पार्षद शिव कुमार रंगा ‘सम्राट’, पार्षद नरेश जोशी, पूर्व सभापति चतुर्भुज व्यास, यशपाल गहलोत, माइन्स एसोशिएसन के राजेश चूरा, डाॅ. मेघराज आचार्य, विजय कुमार आचार्य ‘गट्टू महाराज’, विजय पुरोहित, दिनेश आचार्य, रमेश मीणा, जया पारीक, एस.एन. आचार्य, बाबू लाल आचार्य, अमित व्यास, दिनेश आचार्य, शिवम् आचार्य, महेन्द्र चूरा, महेश सिंह पुरोहित, आरती आचार्य, उमा शंकर आचार्य, भंवर पुरोहित तथा एसडीपी स्कूल के विद्यार्थियों सहित अनेक गणमान्य नागरिकों ने संदीप को श्रद्धांजलि अर्पित की। 
 

Indian Idol, Sandeep Acharya, Blood Camp,

Share this news

Post your comment