Tuesday, 29 September 2020
KhabarExpress.com : Local To Global News
  2136 view   Add Comment

२५वीं नेहरू हॉकी प्रतियोगिता प्रारम्भ

बीकानेर, २९अगस्त। २५वी राज्य स्तरीय सब जूनियर छात्र नेहरू हॉकी प्रतियोगिता आज से सार्दुल स्पोर्टस स्कूल में प्रारम्भ हुई। प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि शंकरलाल हर्ष, विशिष्ट अतिथि जिमनास्टिक एसोसियेशन के अध्यक्ष कुशाल चंद रंगा थे जबकि समारोह मे अध्यक्षता की भूमिका व्यवसायी निर्मल धारीवाल ने निभाई।
प्रदेश हॉकी संघ के सचिव रणजीताराम विश्नाई ने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर की २१ टीमें भाग ले रहीं है। प्रतियोगिता में विजेता रहने वाली टीम राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली नेहरू प्रतियोगिता में भाग लेगी।
उद्घाटन मैच बीकानेर व सिरोही के मध्य खेला गया। जिसमें सिरोही की टीम ने बीकानेर को १-० से पराजित कर अगले राउण्ड में प्रवेश किया। इससे पूर्व सार्दुल स्पोर्टस स्कूल प्रांगण में जिला हॉकी संघ के तत्वाधान में मेजर घ्यानचन्द के जन्मदिवस के अवसर पर श्रद्धा स्मरण किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश हॉकी संघ के सचिव रणजीताराम विश्नोई ने कहा कि हॉकी के सुनहरे अतीत के साथ हॉकी के जादुगर मेजर ध्यानचन्द का नाम हमेशा अमर रहेगा। हॉकी प्रशिक्षक जसबीर सिंह ने कहा कि मेजर ध्यानचंद एक ऐसे खिलाडी थे जिसने इस खेल का राष्ट्रीय खेल में अभिहित किया ।
इस अवसर पर जिमनास्टिक खेल संघ के उपाध्यक्ष कुशालचंद रंगा, श्यामसिंह भाटी, गोपाल सिंह, विश्वजीतसिंह, तीरंदाजी के शक्तिरतन रंगा, श्रवण पालीवाल, ज्योतिप्रकाश रंगा सहित अनेक खेलसंघों के पदाधिकारी खिलाडी व अन्य खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Share this news

Post your comment