Sunday, 20 October 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  960 view   Add Comment

निःशुल्क शतरंज प्रशिक्षण शिविर 11 से, बैनर विमोचित

शिविर 11 जून से नालंदा सीनियर सैकण्डरी स्कूल में सायं 5 से 7 बजे तक होगा

निःशुल्क शतरंज प्रशिक्षण शिविर 11 से, बैनर विमोचित

बीकानेर, 1 जून। आर.सी. पुरोहित स्मृति शतरंज फाउण्डेशन द्वारा निःशुल्क शतरंज प्रशिक्षण शिविर तथा प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। यह शिविर 11 जून से नालंदा सीनियर सैकण्डरी स्कूल में सायं 5 से 7 बजे तक होगा। इसके बैनर का विमोचन शनिवार को नत्थूसर गेट के बाहर स्थित गायत्री मंदिर में किया गया। इस अवसर पर पंडित जुगल किशोर ओझा ‘पुजारी बाबा’ ने कहा कि शहरी क्षेत्र के युवाओं के लिए यह आयोजन लाभदायक साबित होगा। उन्होंने खेलों को जीवन का महत्त्वपूर्ण हिस्सा बताया। जनसंपर्क अधिकारी हरिशंकर आचार्य ने कहा कि इससे प्रतिभाओं को मंच तथा आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे।

यह आयोजन आर. सी. पुरोहित जैसे खेलप्रेमी को सच्ची श्रद्धांजलि है। जिला शतरंज संघ के सचिव अनिल बोड़ा ने कहा कि जिले के अनेक शातिरों ने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। शतरंज संघ द्वारा आयोजन में पूरा सहयोग किया जाएगा। रोटरी मरुधरा के आनंद आचार्य ने कहा कि संस्था द्वारा आयोजन की पहल की गई है। इस क्रम को बरकरार रखा जाए।

आयोजन प्रभारी कृष्ण चंद्र पुरोहित ने बताया कि 11 से 15 जून तक प्रशिक्षण तथा 16-17 को जिला स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता होगी। इच्छुक खिलाड़ी 10 जून तक नालंदा स्कूल से आवेदन प्राप्त कर सकता है। शिविर के दौरान डी.पी. छीपा, रामकुमार, हर्षवर्धन हर्ष तथा बुलाकी हर्ष द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा।  इस अवसर पर वीरेन्द्र जोशी, नारायण ओझा, मोहित पुरोहित, बसंत आचार्य, आदित्य पुरोहित मौजूद रहे।

Share this news

Post your comment