Tuesday, 29 September 2020
KhabarExpress.com : Local To Global News
  5394 view   Add Comment

मोहन सिंह का मास्‍टर एथलीट चैम्पियनशीप में श्रेष्‍ठ प्रदर्शन

राष्‍ट्रीय उष्‍ट्र अनुसंधान केन्‍द्र, बीकानेर (एनआरसीसी) के मोहन सिंह चौहान ने मास्‍टर एथलीट चैम्पियनशीप 2012 में श्रेष्‍ठ प्रदर्शन किया

बीकानेर, राष्‍ट्रीय उष्‍ट्र अनुसंधान केन्‍द्र, बीकानेर (एनआरसीसी) के मोहन सिंह चौहान ने मास्‍टर एथलीट चैम्पियनशीप 2012 में श्रेष्‍ठ प्रदर्शन किया। राष्‍ट्रीय उष्‍ट्र अनुसंधान केन्‍द्र, बीकानेर के मोहन सिंह चौहान ने मास्‍टर एथलेटिक्‍स एसोसिएशन, कोलकाता द्वारा कांतीराव स्‍टेडियम बैगलोर में 23-26 फरवरी, 2012 के दौरान आयोजित 33वें नेशनल मास्‍टर एथलेटिक चैम्पियनशीप में शॉट पुट इवेंट में द्वितीय स्‍थान प्राप्‍त कर बीकानेर व राजस्‍थान का गौरव बढ़ाया। इस राष्‍ट्रीय चैम्पियनशीप में चौहान ने 10;50 मीटर शॉट पुट के साथ द्वितीय स्‍थान पर कब्‍जा जमाया। इस प्रतियोगिता में द्वितीय स्‍थान अर्जित करने पर चौहान 3-12 नवंबर, 2012 के दौरान बीजिंग, चीन में आयोजित होने वाले मास्‍टर एशियन एथलीट चैंपियनशीप में भारत देश का प्रतिनिधित्‍व करते हुए भाग लेंगे।

Mohan Singh Chauhan - Master Athlete

मोहन सिंह द्वारा पिछली विभिन्‍न अन्‍तर संस्‍थानीय व जोनल स्‍पोर्टस मीट्स में केन्‍द्र का प्रतिनिधित्‍व करते हुए डिस्‍कस थ्रो, शॉट पुट की व्‍यक्तिगत स्‍पर्द्धाओं में गोल्‍ड मैडल/रजत पदक दिला चुके है व वॉलीबाल शूटिंग में भी केन्‍द्र को अन्‍तर संस्‍थानीय व जोनल स्‍तर पर कई बार चैम्पियन होने का गौरव दिलाया है। पिछले 27 वर्षों से चौहान द्वारा डिस्‍कस, शॉट पुट व वॉलीबाल खेलों में उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के तत्‍वावधान में आयोजित स्‍पोर्टस मीट में लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड तथा बेस्‍ट शूटर (वॉलीबाल) के अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है।

चौहान के बीकानेर आगमन पर राष्‍ट्रीय उष्‍ट्र अनुसंधान केन्‍द्र के वैज्ञानिकों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों व उनके प्रशंसकों ने गरमजोशी से स्‍वागत किया। उनकी 33 वें नेशनल मास्‍टर एथलेटिक चैम्पियनशीप में शॉट पुट में प्राप्‍त इस उपलब्धि पर केन्‍द्र के निदेशक डॉ.नितीन वसंतराव पाटिल ने हार्दिक बधाई दी डॉ.पाटिल ने केन्‍द्र के सभी कार्मिकों से चौहान की खेल उपलब्धि से प्रेरणा लेते हुए जीवन में खेल को भी पर्याप्‍त महत्‍व देते हुए प्रत्‍येक क्षेत्र में श्रेष्‍ठ प्रदर्शन की अपील की। इससे निश्चित रूप से परिणाम और अधिक बेहतर सामने आएंगे।

Tag

Share this news

Post your comment