Friday, 15 November 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  1500 view   Add Comment

पारीक प्रीमियर लीग शुरू

.

बीकानेर। श्री पारीक समाज शैक्षणिक एवं खेल-कुद प्रतियोगिता 2015-16 के तहत गुरूवार को सीनियर वर्ग की क्रिकेट प्रतियोगिता का शानदार शुभारम्भ प्रातः 8.15 बजे सार्दुल क्लब मैदान में हुआ। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि माननीय श्री ओमप्रकाष जी जोषी, उप पुलिस अधीक्षक, बीकानेर, विषिष्ट अतिथि मनमोहन जी व्यास रहे। अध्यक्षता श्री भंवरलाल व्यास ने की। जोषी जी ने पारीक प्रीमियर लीग के उद्घाटन रामेष्वर पाण्डिया, भु. पुर्व चेयरमेन, डुंगरगढ़ शुभारम्भ किया। 

देवकृष्ण पाण्डिया, अध्यक्ष, ज्ञानोदय समीति भवन, पारीक चैक, श्री ओंकार जी पारीक, पारीक प्रगतीषील कार्यकारणी, श्री सत्यनारायण जी बोहरा, पारीक प्रगतीषील कार्यकारणी, श्री गीरीराज जी पारीक, नवमनोनीत सदस्य, पारीक ट्रस्ट तथा ट्रस्ट के सदस्य गणों में श्री दयाषंकर जी तिवाड़ी आदि ने बल्लेबाजी और गेदबाजी करके प्रतियोगिता के शुभारम्भ में भागीदारी निभाई। 
प्रतियोगिता प्रभारी अनादि पारीक एवं श्री द्वारकाप्रसाद तिवाड़ी, (ट्रस्ट सचिव) ने बताया कि क्रिकेट सीनियर वर्ग में कुल 8 टीमों ने हिस्सा लिया हैं इन सभी टीमों के सारे मुकाबले नाॅक आउट के आधार पर होंगे। उद्घाटन के दिन पहला मैच लाॅयन्स क्लब और पंकज क्लब के बीच खेला गया। प्रथम मैच के अम्पायर बीकानेर शहर क्रिकेट के जानेमाने चहरे बीरबल ज्याणी और नगेन्द्र सिंह द्वारा टॅास करवाने के पर लाॅयन्स क्लब ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पंकज क्लब कि ओर से शलामी बल्लेबाज बनकर ललीत और भानुप्रकाष क्रिज पर पहुँचे। पंकज क्लब के बल्लेबाजो ने निर्धारीत 16 ओवरों में लाॅयन्स क्लब को जीत के लिए 83 रनो का लक्ष्य दिया। लाॅयन्स क्लब की ओर से शलामी बल्लेबाजों के रूप में नितिन (रिन्कु) तथा सुनील व्यास मैदान में उतरे। लाॅयन्स क्लब के शलामी बल्लेबाजों ने ताबडतोड़ बल्लेबाजी और एक दुसरे का साथ देते हुए 10 ओवर में टीम के लिए 62 रन जोड़ दिये 11 वें ओवर में नितिन को आॅउट होकर वापस पवेलियन लौटना पड़ा। आगे के 4 ओवरो में सुनील भी टीम को जीत के करीब पहुँचाकर आॅउट हो गए। 14 वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए लाॅयन्स क्लब के कप्तान आदेष ने तीसरी गेंद पर करारे शाॅट के साथ चैका लगाकर लाॅयन्स को 7 वीकेट से जीत दिलायी। इस प्रकार शुभारंभ के पहले मैच के विजेता लाॅयन्स क्लब रहे। नितिन को शानदार 23 रन और 1 वीकेट के साथ मैन आॅफ-दा-मैच अरविन्द व्यास एवं भंवर जी व्यास द्वारा प्रदान किया गया। दुसरे मैच की जानकारी देते हुए प्रभारी ने बताया कि दोपहर 1.15 बजे गजानन्द क्लब और एम.सी.सी. क्लब के बीच दुसरा मैच खेला गया। जिसमें टाॅस जीताकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एम.सी.सी. क्लब 66 रनो पर ढेर हो गए। जवाबी पारी के रूप में गजानन्द क्लब के शलामी बल्लेबाज रोहित और अविनाष आए। जिन्होने अपनी टीम के लिए 44 रनो तक जोडी जामकर रखी। गजानन्द क्लब ने 9 वें ओवर में 9 वीकेट से मैच में जीत प्राप्त कर ली। रोहित ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ अपनी टीम के लिए 39 रन जोड़े और नाॅट आउट रहकर मैच की जीत के साथ मैन आफ-दा-मैच रहे। 11 दिसम्बर को सुबह 8.15 बजे पहला मैच चन्दन सुपर किंग्स ;ब्ैज्ञद्ध और बालाजी क्लब के बीच खेला जाएगा। और कल का दुसरा मुकाबला दोपहर 1.15 बजे क्रोनिया क्लब और वीनर्स फाॅरएवर के बीच होगा। वहीं प्रतियोगिता में दुसरी ओर सायं 6.15 बजे से सीनियर वर्ग के कैरम के मुकाबले ज्ञानोदय समिति भवन, पारीक चैक में हुए। 
कैरम प्रभारी अमित ने जानकारी दि कि सीनियर वर्ग के कैरम एकल का फाइनल मुकाबला ज्ञानोदय समिति भवन, पारीक चैक में नरेष बोहरा और मुकेष पारीक के बीच हुआ। जिसमें नरेष ने मुकेष को दो-एक से पराजित करते हुए पारीक कैरम एकल कप 2015-16 पर अपना कब्जा जमा लिया। साथ हि सीनियर वर्ग के कैरम डबल्स के सेमीफाइनल मैच भी खेले गए। 
 

Share this news

Post your comment