Wednesday, 13 November 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  1764 view   Add Comment

बच्चे खेल को प्रेम व सद्भाव से खेले-सुषमा बिस्सा

आरईईएस.स्कूल मे खेल महोत्सव आयोजित

बीकानेर,  अंत्योदय नगर में डूडी पेट्रोल पंप के पास स्थित रमेश इंग्लिश स्कूल में तीन दिवसीय खेल महोत्सव गुरुवार को सुबह स्कूल परिसर के खेल मैदान में शुरू हुआ। खेल महोत्सव का उद््घाटन वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सुप्रसिद्ध पर्वतारोही सुषमा बिस्सा ने किया। 
Sports Carnival at RES English School
पर्वतारोही बिस्सा ने कहा कि ’स्र्पोट्स कार्निवल’’ को विद्यार्थी नियमित जीवन का अंग बनाएं। विद्यार्थियों को खेल को खेल की भावना से सद्भाव व प्रेम से खेलना चाहिए। 
प्राचार्या वीणा शर्मा, शाला प्रबंध समिति के अमिताभ व अनुराग हर्ष के  साथ स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं ने बच्चों को प्रोत्साहित किया। 
प्राचार्या वीणा शर्मा ने बताया कि प्रथम दिन कक्षा वार छात्रा-छात्राओं की बाॅल फैंक, दौड़, खेल-खेल में मनोरंजन की गुब्बारे फोड़ने, खाते-खाते दौड़ने, जलबी दौड, टच एवं गो, एक टांग व नीम्बू दौड़, हिटिंग टार्गेट, तीन टांग दौड़, रीले दौड़, मैढ़क जम्प दौड़, कैचिंग बाॅल दौड़, सक दौड़, बोरा,उल्टी दौड़, खो-खो , क्रिकेट, शतरंज, टेबल टेनिस, साइकिल धीमे चलाने की प्रतियोगिताएं हुई। प्रतियोगिता में एल.के.जी. के नन्हें बच्चों के साथ बड़े बच्चों ने भी उत्साह व उमंग से हिस्सा लिया तथा विभिन्न रोचक व रोमांचक खेलों का हूटिंग कर आनंद लिया। 
खेल महोत्सव के दौरान 7 नवम्बर को म्यूजिकल चैयर, श्रेष्ठ पोषाक, श्रेष्ठ केश  सज्जा, श्रेष्ठ व्यक्तित्व , नीम्बू, मटका दौड़ तथा एक मिनट की प्रतियोगिताएं बच्चों के अभिभावक माताओं के लिए होगी। विद्यार्थियों के विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के फाइनल मुकाबले होंगे।

Share this news

Post your comment