Tuesday, 29 September 2020
KhabarExpress.com : Local To Global News
  3102 view   Add Comment

राज्य स्तरीय स्व. झंवरलाल स्मृति रंगीला खेल एवार्ड महावीर सिंह नरूका को

 बीकानेर। खेल दिवस पर पश्चिमी राजस्थान खेल लेखक संघ की ओर से अपना स्थापना दिवस एवं वार्षिक खेल प्रतिभा सम्मान समारोह स्थानीय एन.डी. मॉर्डन स्कूल में आयोजित किया गया। समारोह में राज्य स्तरीय स्व. झंवरलाल व्यास ’रंगीला‘ स्मृति एवार्ड सहित विभिन्न खेलो की कुल ६ प्रतिभाओ को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में राज्य स्तरीय स्व. झंवरलाल स्मृति रंगीला खेल एवार्ड अंतर्राष्टीरय पावर लिफट्र महावीर सिंह नरूका को दिया गया। श्री नरूका हाल ही में ताइरवान में आयोजित एशियाई पावर लिफटींग प्रतियोगिता में एक स्वर्ण, तीन रजत विभिन्न स्पर्धाओ में जीत चूके है। इसके अलावा राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखा चूके रणजी खिलाडी नरेश गहलोत को सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाडी का ,लगातार २० वर्षो तक पी.के. बनर्जी , चुन्नी गोस्वामी,, पी. थुंगराजन के साथ गोलकीपर रहे वरिष्ठ फुटबालर टीकमचंद स्वामी, को सर्वश्रेष्ठ वरिष्ठ खिलाडी का पुरस्कार,राष्ट्रीय स्तर की पत्र पत्रिकाओ में अपनी खेल लेखनी से अलग पहचान बना चूके अनिल बोडा को सर्वश्रेष्ठ खेल लेखक का, राज्य एवं राष्ट्रीय अपना बेहतरीन खेल प्रदर्शन करने के बाद बैडमिंटन में युवा खिलाडयों की नई खेप तैयार करने में अपनी महत्ती भूमिका निभाने वाले नारायण दास पुरोहित को सर्वश्रेष्ठ खेल प्रशिक्षक का पुरस्कार दिया गया । इसी प्रकार राष्ट्रीय स्त्र की प्रतियोगिताओ के आयोजन एवं राष्ट्रीय- अंतराष्ट्रीय स्तर पर साईकलिस्टो को तैयार करवाने में उल्लेखनीय योगदान के लिए राजस्थान साईकलिंग संघ को सर्वश्रेष्ठ आयोजन संस्था के रूप में सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीकानेर विश्वविद्यालय के कुलपति श्री सी. बी. गैना ने इस अवसर पर कहा कि खेलो के प्रोत्साहन में सभी के योगदान की आवश्यकता है। प्रत्येक व्यक्ति को किसी न किसी रूप सें खेलो से जुडाव रखना चाहिए। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एसबीबीजे फुटबाल प्रतियोगिता आयोजन समिति के संयोजक श्री वाई के शर्मा ’योगी‘ ने कहा कि खेल लेखक संघ द्वारा किया जा रहा यह प्रयास काफी सराहनीय है। विशिष्ट अतिथि बैंक शाखा प्रबंधक बी.आर. मेघवाल ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्थान शतरंज संघ के सचिव श्री एस.एल. हर्ष ने की।
  इससे पूर्व संस्था के अध्यक्ष मनोज व्यास ने अतिथियों का स्वागत करते हुए संस्था की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इस मौके पर संस्था के मुखपत्र ’पवेलियन‘ का भी लोकार्पण किया गया। सस्था के महामंत्री मनीष जोशी ने खेल दिवस पर आयोजन पर व्याख्यान दिया। कार्यक्रम संयोजक आत्माराम भाटी अतिथियों का आभार प्रकट किया। इस मौके पर योगेन्द्र शर्मा व जुगल किशोर व्यास ने स्व. घ्यानचंद और रामनाथ आचार्य ने संस्थापक स्व. श्री रंगीला के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला । कार्यक्रम का संचालन संजय पुरोहित ने किया।

 

Share this news

Post your comment