Saturday, 07 December 2019
khabarexpress:Local to Global NEWS
  717 view   Add Comment

रोटरी फाइव ए साइड फुटबाॅल टूर्नामेंट में बीकानेर फुटबाॅल क्लब प्रथम विजेता

फूटबाल जगत में बीकानेर का विशेष नामः मघनसिंह राजवी

रोटरी फाइव ए साइड फुटबाॅल टूर्नामेंट में बीकानेर फुटबाॅल क्लब प्रथम विजेता

बीकानेर, रोटरी मिडटाउन, रोट्रेक्ट मरूधरा व मास्टर उदय फूटबाल क्लब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित फुटबाॅल टूर्नामेंट का फाइनल मैच स्थानीय पुष्करणा ग्राउंड में भारतीय फूटबाल टीम के पूर्व कप्तान अर्जुन अवार्डी मघनसिंह राजवी, समाज सेवी रोटेरियन राजेश चुरा व रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3053 के सहप्रान्तपाल महेंद्र गट्टानी के मुख्य आतिथ्य में किया गया।

मघनसिंह राजवी ने अपने उद्बोधन में कहा की बीकानेर के अंदरुनी शहर में फूटबाल के प्रति युवाओं का प्रेम देखते ही बनता है निश्चित ही फुटबाॅल में आने वाला समय बीकानेर के लिए एक विशेष पहचान बनकर उभरेगा, राजेश चुरा ने कहा की रोटरी द्वारा खेलों में व्यापक प्रतिभागिता को बढ़ावा देने हेतु इनका यह आयोजान काबिले तारीफ है।

मिडटाउन के सचिव ऋषि आचार्य ने बताया की एक हफ्ते चलने वाले इस टूर्नामेन्ट में पूरे बीकानेर जिले से 23 टीमो ने भाग लिया। ओल्ड इज गोल्ड ओर बीकानेर फुटबाॅल क्लब प्रथम के बीच फाइनल मुकाबला शुरू हुआ, पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से ओल्ड इज गोल्ड को हराकर बीकानेर फुटबाॅल क्लब प्रथम ने बहुत ही शानदार ढंग से जीतकर विजेता ट्रोफी अपने नाम कर ली। इस टूर्नामेंट की खासियत यह थी कि इसमें प्रत्येक टीम में 8 खिलाड़ी खेलते हैं और एक समय में 5 खिलाड़ी ग्राउंड पर रहते हैं।

मिडटाउन अध्यक्ष तुलसीराम जाजडा ने बताया की फाइनल मैच से पूर्व एक सदभावना मैच रोटरी परिवार के साथ रखा गया जो दस दस मिनिट का हुआ जिसमे खिलाडियों के साथ मिडटाउन से मनीष चूरा व अक्षय व्यास ने शिरकत की।

कार्यक्रम संयोजक आशीष चुरा, सुरेन्द्र जोशी व पवन आचार्य ने बताया की कार्यक्रम के अंत मे सम्मानित अतिथियों के साथ रोटरी मिडटाउन के अध्यक्ष तुलसीराम जाजडा, सचिव ऋषि आचार्य, रोट्रेक्ट मरूधरा के अध्यक्ष देवेन्द्र तंवर द्वारा विजेता टीम को ट्राॅफी प्रदान की गई व महेंद्र गट्टानी द्वारा विजेता टीम को 2100 रूपये नकद राशि का पुरस्कार दिया गया तथा समस्त विजेता ओर उपविजेता टीम के सभी खिलाडियों को पुरस्कृत किया गया।

इस सम्पूर्ण कार्य्रकम में कीर्ति स्पोर्ट्स द्वारा खिलाडियों को ड्रेस उपलब्ध करवाई गयी। कार्यक्रम का संचालन नितिन चुरा ने किया। अमित व्यास व आशुतोष पुरोहित की भी विशेष भूमिका रही।


इस अवसर पर रोटरी क्लब बीकानेर मिलटाउन के चार्टर अध्यक्ष विमल चांडक, कपिल लड्ढा, गजेन्द्र जाजडा व रोट्रेक्ट क्लब बीकानेर मरुधरा के निवर्तमान अध्यक्ष सुरेंद्र जोशी, ऋषभ जोशी, पुष्पेंद्र सोढा, राजेन्द्र भादाणी, राहुल गहलोत के साथ शहर के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
 

Share this news

Post your comment