Thursday, 23 November 2017
khabarexpress:Local to Global NEWS

राजस्थान ने एक स्वर्ण सहित पांच पदकों पर जमाया कब्जा

बीसवीं नेशनल साइक्लिंग चैम्पियनशिपः

राजस्थान ने एक स्वर्ण सहित पांच पदकों पर जमाया कब्जा

बीकानेर, 27 फरवरी। केरल के पतनमतिट्टा जिले में 24 से 27 फरवरी तक आयोजित 20वीं नेशनल साइक्लिंग चैम्पियनशिप के लिए राजस्थान ने एक स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदकों पर कब्जा जमाया। 

राजस्थान साइक्लिंग संघ के अतिरिक्त महासचिव रामनाथ आचार्य ने बताया कि 10 किलोमीटर टाइम ट्ायल गल्र्स अंडर-14 वर्ग में राजस्थान की साइकिल धावक कनिष्का कुमावत ने स्वर्ण पदक जीता। दस किलोमीटर टाइम ट्ायल अंडर-14 वर्ग में राजस्थान के साइक्लिस्ट प्रशांत कुमार ने रजत पदक पर कब्जा जमाया। इसी प्रकार 40 किलोमीटर इंडीविजवल टाइम ट्ायल बाॅयज अंडर-23 वर्ग में दिनेश कुमार ने कांस्य पदक जीता। 70 किलोमीटर रोड टीम टाइम ट्ायल प्रतियोगिता में प्रेमरतन, दिनेश कुमार, श्रीराम और श्याम सुंदर की टीम ने तथा 40 किलोमीटर टीम टाइम ट्ायल बाॅयज अंडर-18 प्रतियोगिता में बिरमाराम, ओमप्रकाश थालोड़, रामरतन और देवकिसन सारण की टीम ने कांस्य पदकों पर कब्जा जमाया।  

कोच महेश रंगा ने दूरभाष पर बताया कि बाॅयज अंडर-18 टीम ने दुर्घटनाग्रस्त होने के बावजूद बेहतर प्रदर्शन करते हुए राजस्थान की झोली में कांस्य पदक डाला। कोच श्रवण भांभू ने नेशनल स्तर  की प्रतियोगिता में राजस्थान के प्रदर्शन को संतोषहजनक बताया। राजस्थान टीम की उपलब्धि पर राजस्थान साइक्लिंग संघ के उपाध्यक्ष रामकुमार जोशी, गौरी शंकर खत्री, रामजी व्यास, किसन पुरोहित, श्रवण कुमार डूडी, हरीराम चैधरी, महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के खेल निदेशक यशवंत गहलोत, रामपुरिया विधि महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. अनंत नारायण जोशी प्रसन्नता व्यक्त की।