Friday, 20 October 2017

बैंककर्मियों ने किया विशाल प्रदर्शन

8 जनवरी 2016 को होगी बैंको की राष्ट्रव्यापी हड़ताल 

बैंककर्मियों ने किया विशाल प्रदर्शन


    बैंक कर्मचारियों के शीर्ष संगठन ए.आई.बी.ई.ए. के आह्वान पर भारतीय स्टेट बैंक प्रबन्धन द्वारा अपने सहयोगी बैंको में इकतरफा कर्मचारी विरोधी नीतियां थौंपने एवं सेवा शर्तो में इकतरफा परिवर्तन करने के विरोध में 8 जनवरी 2016 को देश भर के बैंक कर्मचारी एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर रहेंगे।
    हड़ताल से पूर्व 7 जनवरी 2016 को दोपहर 2.30 बजे स्टेट बैंक आॅफ बीकानेर एण्ड जयपुर की स्थानीय पब्लिक पार्क शाखा के सामने बीकानेर केन्द्र पर कार्यरत समस्त बैंक कर्मियों ने विशाल प्रदर्शन किया एवं सरकार तथा बैंक प्रबन्धन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। उपस्थित बैंककर्मियों को संबंोधित करते हुए राजस्थान प्रदेश बैंक एम्पलोइज युनियन के प्रान्तीय उपाध्यक्ष काॅ. वाई. के. शर्मा एवं प्रान्तीय  उप महासचिव काॅ. वी.के. शर्मा ने हड़ताल के कारणों पर प्रकाश डाला। काॅ. वी.के. शर्मा ने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक प्रबन्धन की नजर सहयोगी बैंको की विशाल परिसम्पतियों एवं उनकी सुदृढ़ आर्थिक स्थिती पर हैं तथा येन-केन प्रकरेण वे इन बैंको को भारतीय स्टेट बैंक में विलय करना चाहती है। आज हमें हमारे बैंक के अस्तित्व की रक्षा करनी है तथा हमारी मांग है कि सहयोगी बैंको को एस.बी.आई. से डि-लिंक किया जाये। सहयोगी बैंको के कर्मचारी ए.आई.बी.ई.ए. के झंडे तले एकजुट है तथा बैंक प्रबन्धन की हर चाल का मुक्कमिल जबाब देगा। 
    काॅ. वाई.के. शर्मा ने कहा कि कल की हड़ताल हमारी मजबूरी है, इसे शत प्रतिशत कामयाब बनाना समय की मांग हैं जो हक व अधिकार हमनें लम्बे संघर्षो के बाद हासिल किए है, आज उन पर सुनियोजित तरीके से हमला किया जा रहा है। हमारी कोई मांग नहीं है। हमें अपने अधिकारों जिन पर हमले हो रहे है। उन्हें सुरक्षित रखना है। कल सुबह 11.00 बजे एस.बी.बी.जे की स्थानीय पब्लिक पार्क शाखा के समक्ष समस्त कर्मचारी एकत्रित होंगे एवं जूलूस के रूप में कचहरी  परिसर  का चक्कर लगाकर जिलाधीश कार्यालय के सामने प्रदर्शन करेंगे।

    प्रदर्शन के दौरान काॅ. सत्येन्द्र शर्मा, काॅ. सीताराम कच्छावा तथा काॅ. शंकर खत्री ने भी कर्मचारियों को सम्बोधित किया। प्रदर्शन में आज यूको बैंक, इण्डियन बैंक, बैंक आॅफ बड़ौदा, ओरियन्टल बैंक आॅफ काॅमर्स, पंजाब नेशनल बैंक आदि के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया।
 

State Bank Of Bikaner And Jaipur   Bikaner   Banking Strike   Rajasthan   SBBJ PP Branch Bikaner