Thursday, 14 December 2017

पैलेस ऑन व्हील्स को टूडे ट्रेवलर अवार्ड 2013

नई दिल्ली,  राजस्थान पर्यटन विकास निगम लिमिटेड एवं भारतीय रेलवे द्वारा संचालत विश्व विख्यात शाही रेलगाड़ी पैलेस ऑन व्हील्स को घरेलू पर्यटन श्रेणी में बेस्ट लक्जरी ट्रेन इन नॉर्थ इण्डिया का ’’ टूडेज ट्रेवलर अवार्ड 2013’’ से नवाजा गया है।
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग  मंत्री, ऑस्कर फर्नांडीज से नई दिल्ली के ताज पैलेस होटल में शुक्रवार को सायं आयोजित एक समारोह में भारतीय पर्यटन विकास निगम के प्रबन्ध निदेशक श्री विनोद अजमेरा ने यह पुरस्कार प्राप्त किया। पैलेस ऑन व्हील्ज को इससे पूर्व भी कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।
राजस्थान पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक अजमेरा ने बताया कि इन शाही रेल गाड़ियों में मेहमानों को शाही भारतीय राजा महाराजाओं की जीवन शैली का एक शानदार अनुभव देने के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि हमने प्रत्येक मेहमान की प्रतिक्रिया को गंभीरता से लिया है और इसी के अनुरूप पर्यटकों की रूचि को ध्यान में रखते हुए इन शाही ट्रेनों को इस वर्ष शुरू हो रहे सत्र में एक नया लुक दिया गया है।
अजमेरा ने बताया कि शाही रेल गाड़ियों ’’पैलेस ऑन व्हील्स’’ एवं ’’ रॉयल राजस्थान ऑन व्हील्स’’ की दिन प्रति दिन बढ़ रही लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष शुरू हो रहे सत्र में इन शाही रेलगाड़ियों में ’’ मैरिज ऑन व्हील्स’’ पैकेज शुरू किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन ट्रेनों में वेडिंग और हनीमून को लेकर स्पेशल अरेंजमेंटस होंगे और इससे संबंधित जानकारी पर्यटकों के लिए साइट्स पर अपलोड की जा रही है।

Palace on Wheels   RTDC   Rajasthan Tourism Development Board   Indian Railway Award   Todays Traveler A